Saturday, April 27, 2024
Advertisement

बकरीद पर CM नीतीश के फैसले से हजारों सरकारी कर्मचारियों की बल्ले बल्ले

बिहार सरकार के इस फैसले का बड़ा असर विशेषकर उन लोगों पर पड़ेगा जो मुस्लिम बिरादरी से हैं। बकरीद के पहले ही कर्मचारियों के खातों में वेतन आ जाने से अब बाजार की भी रौनक बढ़ने की संभावना है।

Reported By : Nitish Chandra Edited By : Khushbu Rawal Published on: June 27, 2023 16:39 IST
nitish kumar- India TV Hindi
Image Source : PTI बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार

पटना: बकरीद को लेकर बिहार की नीतीश सरकार ने अपने राज्य कर्मचारियों को बड़ी खुशखबरी दी है। 29 जून को बकरीद (Bakrid) को देखते हुए राज्य सरकार ने 28 जून को ही सरकारी कर्मचारियों को वेतन और पेंशनभोगियों को पेंशन देने का फैसला किया है यानि जून महीने का वेतन कल से ही भुगतान होगा। इसे लेकर वित्त विभाग ने आदेश जारी कर दिया है।

बाजारों में बढ़ेगी रौनक

बता दें कि नीतीश सरकार के इस फैसले का बड़ा असर विशेषकर उन लोगों पर पड़ेगा जो मुस्लिम बिरादरी से हैं। इस्लाम मानने वालों में बकरीद की बड़ी महत्ता है। वहीं, बकरीद के पहले ही कर्मचारियों के खातों में वेतन आ जाने से अब बाजार की भी रौनक बढ़ने की संभावना है।

यह भी पढ़ें-

पूरी हुई अल्पसंख्यक सरकारी कर्मियों की इच्छा
राज्य के वित्त मंत्री विजय कुमार चौधरी ने फैसले का ऐलान करते हुए कहा कि राज्य में अल्पसंख्यक सरकारी कर्मियों की इच्छा थी कि उन्हें बकरीद के पहले ही वेतन का भुगतान कर दिया जाए। उन्होंने आगे कहा कि वैसे भी ऐसी परम्परा रही है कि चाहे दुर्गापूजा हो या छठ पूजा यदि महीने की शुरुआत में पड़ जाए तो तनख्वाह पहले ही दे दी जाती है, ताकि कर्मचारी अच्छे से पर्व मना सकें।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement