Thursday, April 25, 2024
Advertisement

सीएम योगी का राहुल गांधी पर वार- भ्रष्टाचार में डूबे लोग सत्याग्रह नहीं कर सकते

कांग्रेस की संकल्प सत्याग्रह को लेकर अब यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राहुल गांधी पर बड़ा हमला बोला है। सीएम योगी ने राहुल पर निशाना साधते हुए कहा कि असत्य के मार्ग पर चलने वाला सत्याग्रह की बात नहीं कर सकता।

Swayam Prakash Edited By: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Updated on: March 26, 2023 13:48 IST

दिल्ली के राजघाट पर कांग्रेस सत्याग्रह आंदोलन कर रही है। राहुल गांधी की संसद सदस्यता रद्द होने के बाद कांग्रेस ने देशभर में आज संकल्प सत्याग्रह कर रही है। कांग्रेस की संकल्प सत्याग्रह को लेकर अब यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राहुल गांधी पर बड़ा हमला बोला है। सीएम योगी ने राहुल पर निशाना साधते हुए कहा कि असत्य के मार्ग पर चलने वाला सत्याग्रह की बात नहीं कर सकता। योगी आदित्यनाथ ने कहा कि सत्याग्रह के मार्ग पर चलने की जो प्रेरणा बापू ने दी, लोकतंत्र को कमजोर करने वाले सत्याग्रह नहीं कर सकते।

"देश की निंदा करने वाला सत्याग्रह नहीं कर सकता"

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राहुल गांधी पर हमला करते हुए कहा कि भ्रष्टाचार में डूबे हुए लोग सत्याग्रह नहीं कर सकते हैं। सीएम योगी ने कहा कि मौन जीवों की बात तो दूर मनुष्य के प्रति भी जिनकी संवेदना न हो वह सत्याग्रह नहीं कर सकते। देश को भाषावाद, क्षेत्रवाद जैसे तमाम वादों में बांटने वाले भी सत्याग्रह नहीं कर सकते। अपने देश की निंदा करने वाला सत्याग्रह नहीं कर सकता।

"जिनके मन में भारत के जवानों के प्रति सम्मान नहीं"
सीएम योगी ने राहुल गांधी पर हमला करते हुए कहा कि भारत को कठघरे में खड़ा करने वाला व्यक्ति कभी सत्याग्रह नहीं कर सकता। भारत के जवानों के प्रति जिनके मन में श्रद्धा और सम्मान का भाव नहीं, वो सत्याग्रह की बात नहीं कर सकता। बता दें कि कांग्रेस ने राहुल गांधी को लोकसभा की सदस्यता से अयोग्य ठहराए जाने के बाद उनके समर्थन में रविवार को दिल्ली के राजघाट पर एकदिवसीय ‘संकल्प सत्याग्रह’ शुरू किया। कांग्रेस प्रमुख मल्लिकार्जुन खरगे, कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाद्रा, वरिष्ठ नेता के सी वेणुगोपाल, पी चिदंबरम और सलमान खुर्शीद समेत कई नेता राजघाट पर सत्याग्रह में शामिल हुए। 

(इनपुट- शोएब रजा)

ये भी पढ़ें-

राहुल गांधी के मुद्दे पर कांग्रेस का संकल्प सत्याग्रह, राजघाट की नहीं मिली इजाजत

क्या भगवान राम और पांडव परिवारवादी थे? कांग्रेस के सत्याग्रह में प्रियंका गांधी का पीएम मोदी पर हमला

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement