Saturday, April 27, 2024
Advertisement

'हमारी सरकार बोलती कम और काम ज्यादा करती है', मुरादाबाद में बोले सीएम योगी

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पहले सरकारें आगे होती थी और समाज पीछे होता था, लेकिन, अब सरकार उनके पीछे खड़ी है। साढ़े नौ वर्ष में किसानों के जीवन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में व्यापक परिवर्तन हुआ है।

Sudhanshu Gaur Written By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Published on: December 24, 2023 8:10 IST
Uttar Pradesh, Yogi Adityanath, CM Yogi- India TV Hindi
Image Source : PTI योगी आदित्यनाथ

मुरादाबाद: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शनिवार को मुरादाबाद के दौरे पर थे। यहां उन्होंने अपने सरकार के विकास कार्यों को गिनाते हुए कहा कि हमारा केवल और केवल प्रदेश और जनता का विकास करना है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में डबल इंजन की सरकार है। हमने प्रदेश को देश का सबसे उन्नत राज्य बनाने के लिए तमाम प्रयास किए हैं। प्रदेश में विकास की रफ्तार तेजी से चल रही है। पूर्वांचल एक्सप्रेस, बुंदेलखंड एक्सप्रेस बनकर तैयार है। पश्चिमी यूपी को लखनऊ, वाराणसी व प्रयागराज से जोड़ने के लिए गंगा एक्सप्रेसवे का युद्धस्तर पर कार्य चल रहा है।

'आज प्रदेश में कहीं भी दंगा नहीं होता'

वहीं इस जनसभा में पिछली सरकारों पर हमला बोलते हुए सीएम योगी ने कहा कि उनकी पहचान ही दंगा कराने वालों की बन गई थी। लेकिन आज प्रदेश में कहीं भी दंगा नहीं होता है। दंगाइयों को मालूम है कि अगर उन्होंने जरा सी भी हरकत की तो उन्हें ही नहीं बल्कि पूरे परिवार को क़ानून का सामना करना पड़ेगा। सीएम योगी ने कहा कि पहले की सरकारों के शासन के दौरान प्रदेश में लगातार दंगा होता था। अब कानून के साथ खिलवाड़ करने वालों से सख्ती से निपटा जाता है। अब प्रदेश में दंगा नहीं होता है, अब लोग कहने लगे हैं 'कर्फ्यू न दंगा, यूपी में सब चंगा'।

'पहले की सरकारें प्रदेश में विकास कार्य केवल कागजों पर करवाती थीं' 

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पहले की सरकारें प्रदेश में विकास कार्य केवल कागजों पर करवाती थीं। योजनाएं बन जाती थीं, उनके लिए पैसे भेज दिए जाते थे। कागजों पर काम पूरा बता दिया जाता था और पैसे उनकी ही जेबों में पहुंच जाते थे और जनता विकास कार्यों के लिए इंतजार ही करती रह जाती थी। लेकिन आज स्थिति पूरी तरह से बदल चुकी है। आज जनता के लिए भेजा गया एक-एक पैसा उन तक पहुंच रहा है। आज किसी की हिम्मत नहीं होती है कि वह गबन करे। सीएम योगी ने कहा कि हमारी सरकार बोलती कम है और काम ज्यादा करती है। हमारे कामों के गवाह प्रदेश की जनता है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement