Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

यूपी में अपराधी या माफिया वाली छवि के लोगों को नहीं मिलेगा कोई ठेका, CM योगी ने अधिकारियों को दिए ये सख्त निर्देश

सीएम योगी ने वाराणसी में अधिकारियों की जिम्मेदारी तय की और उन्हें निर्देश दिया कि कोई अपराधी या माफिया छवि का व्यक्ति किसी प्रकार का ठेका ना पा सके।

Rituraj Tripathi Edited By: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Updated on: June 03, 2023 22:54 IST
CM Yogi - India TV Hindi
Image Source : PTI सीएम योगी

वाराणसी: यूपी में अब अपराधियों और माफियाओं की हालत खराब होने वाली है क्योंकि योगी सरकार उनकी आर्थिक रूप से कमर तोड़ने के लिए तैयार है। सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने शनिवार को अधिकारियों को सख्त हिदायत दी है कि किसी भी हाल में अपराधी या माफिया छवि के व्यक्ति को किसी प्रकार के काम का ठेका न दिया जाए। शनिवार को वाराणसी पहुंचे मुख्‍यमंत्री ने सर्किट हाउस के सभागार में विकास कार्यों और कानून-व्यवस्था की समीक्षा बैठक की और अधिकारियों की जिम्मेदारी और जवाबदेही तय की। 

एक आधिकारिक बयान के अनुसार, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शहर में जारी विकास परियोजनाओं की समीक्षा के दौरान युद्धस्तर पर अभियान चलाकर निर्धारित समयसीमा में गुणवत्ता के साथ काम पूरे कराए जाने के लिए संबंधित विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिए। 

यातायात व्यवस्था ठीक करने के भी निर्देश

बयान के मुताबिक, सीएम योगी ने अधिकारियों को इस बात का ध्यान रखने के लिए भी सख्त हिदायत दी है कि किसी भी हाल में कोई अपराधी या माफिया छवि का व्यक्ति किसी प्रकार का ठेका ना पा सके। मुख्यमंत्री ने वाराणसी में 11 से 13 जून को आयोजित होने जा रही जी-20 बैठक के दौरान शहर की यातायात व्यवस्था को सुगम बनाने के लिए अधिकारियों को निर्देशित किया। 

उन्होंने पिछले दिनों काशी विश्वनाथ मंदिर में हुई सुरक्षा चूक की चर्चा करते हुए सुरक्षा व्यवस्था और चाक-चौबंद करने का आदेश दिया। समीक्षा बैठक के दौरान वाराणसी मंडल के आयुक्त कौशल राज शर्मा ने बताया कि वर्तमान में शहर में केंद्र व राज्य की कुल 61 परियोजनाओं पर काम जारी है, जिनकी कुल लागत 10,305 करोड़ रुपए है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने काशी विश्वनाथ मंदिर एवं काल भैरव मंदिर में दर्शन-पूजन भी किया। (इनपुट: भाषा)

ये भी पढ़ें: 

ओडिशा ट्रेन एक्सीडेंट: बालासोर में हादसे वाली जगह का खुद मुआयना करने पहुंचे PM मोदी, हॉस्पिटल में घायलों से भी मिले

ओडिशा-बालासोर ट्रेन हादसे पर पिघला कथावाचक मोरारी बापू का दिल, इतने लाख रुपए की मदद भेजी

 

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement