Sunday, April 28, 2024
Advertisement

योगी सरकार ने कई IAS अफसरों का किया ट्रांसफर, महाराजगंज और बाराबंकी के भी DM बदले गए

यूपी सरकार ने राज्य में कई प्रशासनिक फेरबदल किए हैं। इस फेरबदल में कई डीएम व अन्य अधिकारी शामिल हैं। बता दें कि फतेहपुर, सुल्तानपुर, महराजगंज, बाराबंकी, झांसी, बरेली जिले के डीएम बदल दिए गए हैं।

Reported By : Ruchi Kumar Edited By : Shailendra Tiwari Updated on: September 30, 2023 10:51 IST
CM Yogi Adityanath- India TV Hindi
Image Source : FILE CM Yogi Adityanath

लखनऊ: यूपी की योगी सरकार ने राज्य में बदलाव के मद्देनजर कई आईएएस अफसरों के तबादले कर दिए हैं, इनमें कई जिलों के बड़े अधिकारी शामिल हैं। बता दें कि इस ट्रांसफर में कई जिलाधिकारी शामिल हैं। इनमें फतेहपुर,सुल्तानपुर, महराजगंज, बाराबंकी, झांसी व बरेली जिले के डीएम शामिल हैं। ये बदलाव सरकार ने आज किए हैं। साल 2013 बैच के आईएएस सत्येन्द्र कुमार को बाराबंकी ट्रांसफर कर दिया गया है।

ट्रांसफर लिस्ट

Image Source : INDIA TV
ट्रांसफर लिस्ट

इन जिलों के भी बदले डीएम

जानकारी के मुताबिक, बलिया के सीडीओ आईएएस प्रवीण वर्मा अब बुंदेलखंड औद्योगिक विकास प्राधिकरण में सीईओ पद संभालेंगे। इसके अलावा, 2011 बैच के आईएएस रवींद्र कुमार-II को झांसी के डीएम पद से हटाकर बरेली भेज दिया गया है। वहीं, 2015 बैच के आईएएस अनुनय झा का ट्रांसफर महराजगंज जिले के डीएम पद पर किया गया है, इससे पहले ये मथुरा के नगर आयुक्त थे। वहीं, 2013 बैच के ही अविनाश कुमार को बाराबंकी से हटाकर झांसी का जिलाधिकारी बनाया गया है।

इसके अतिरिक्त आईएएस सी.इंदुमती को फतेहपुर जिले की जिम्मदारी सौंपी गई हैं और आईएएस कृतिका ज्योत्सना को सुल्तानपुर का जिलाधिकारी बनाया गया है।

ये भी पढ़ें:

मेरठ में पुलिसवालों ने प्लंबर की स्कूटी में नहीं रखा था तमंचा? पुलिस ने जांच के बाद कही ये बात

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement