Monday, April 29, 2024
Advertisement

सीएम योगी ने जाति, मत और मजहब को लेकर कह दी बड़ी बात, यहां जानें पूरा मामला

यूपी के सीएम योगी ने जाति, मत और मजहब को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि हमें ऐसा भारत बनाना है जिसमें किसी भी नागरिक के साथ जाति, मत और मजहब के आधार पर भेदभाव न हो।

Rituraj Tripathi Edited By: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Updated on: August 09, 2023 22:37 IST
CM Yogi - India TV Hindi
Image Source : FILE सीएम योगी

लखनऊ: यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को प्रदेश में 'मेरी माटी, मेरा देश' अभियान की शुरुआत करते हुए कहा कि हर नागरिक को 'एक भारत, श्रेष्ठ भारत' का संकल्प लेना होगा और हमें ऐसा भारत बनाना है जिसमें किसी भी नागरिक के साथ जाति, मत और मजहब के आधार पर भेदभाव न हो।

राज्य सरकार के एक प्रवक्ता ने बताया कि आदित्यनाथ ने काकोरी कांड की 98वीं वर्षगांठ पर 'मेरी माटी, मेरा देश' अभियान की शुरुआत करते हुए महान क्रांतिकारियों, अमर शहीदों, भारत की सीमा की रक्षा करने वाले वीर जवानों और आंतरिक सुरक्षा को बेहतर बनाने वाले जवानों को नमन करते हुए उन्हें विनम्र श्रद्धांजलि दी। 

मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘आजादी के अमृत महोत्सव ने हमें एक नये भारत का दर्शन कराया है। हमें ऐसा भारत बनाना है जिसमें किसी भी नागरिक के साथ जाति, मत और मजहब के आधार पर भेदभाव न हो।’’ उन्होंने लोगों से यह संकल्प लेकर शहीद स्थलों पर सेल्फी लेने और उसे अपलोड करने का आह्वान करते हुए कहा, ‘‘तिरंगा हमारी आन और बान का प्रतीक है इसलिए हर नागरिक अपने घर पर तिरंगा लहराए।’’ 

वीरों को करें नमन: सीएम योगी 

मुख्यमंत्री ने सभी प्रदेशवासियों से 13 से 15 अगस्त के बीच एक समय अपनी जगह पर खड़े होकर माटी का वंदन और वीरों का नमन करने का आह्वान किया। सभी नागरिकों से ‘एक भारत श्रेष्ठ भारत’ का संकल्प लेते की अपील करते हुए योगी ने कहा, ‘‘सभी को एक नागरिक के रूप में अपने कर्तव्य का निर्वाह करना चाहिए। शिक्षक को अध्यापन, छात्रों को अध्ययन, सामाजिक कार्यकर्ता को समाज के उत्थान और प्रशासनिक कार्य में लगे लोगों को अपने दायित्वों को ईमानदारी से निभाना होगा। जो भी लोग अपने नागरिक कर्तव्यों का निर्वाह नहीं कर रहे हैं वह राष्ट्र के साथ धोखा कर रहे हैं।’’ (इनपुट: भाषा)

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement