Saturday, June 22, 2024
Advertisement

4 साल की बच्ची को कुत्तों के झुंड ने नोच डाला, परिजन इलाज के लिए दिल्ली तक भटके पर नहीं बची जान

चार साल की बच्ची पर कुत्तों के हमले के बाद परिजन उसे लेकर दर दर बचकते रहे, लेकिन उसे सही समय पर सही इलाज नहीं मिला। पहले स्थानीय अस्पताल फिर गाजियाबाद जिला अस्पताल और अंत में जीटीबी अस्पताल में बच्ची की मौत हो गई।

Edited By: Shakti Singh
Published on: May 18, 2024 23:09 IST
Representative Image- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO प्रतीकात्मक तस्वीर

गाजियाबाद के भिक्कनपुर गांव में कुत्तों के एक झुंड ने चार की बच्ची की जान ले ली। बच्ची अपने परिवार के लोगों के पास ही थी। इसके बावजूद कुत्तों ने इतनी तेजी से हमला किया कि परिजनों के पहुंचने से पहले बच्ची की हालत गंभीर हो चुकी थी। सही समय पर बच्ची को उचित इलाज भी नहीं मिल पाया और परिजन बच्ची को लेकर एक से दूसरे अस्पताल जाते रहे। समय के साथ मामला बिगड़ता गया और अंत में बच्ची की मौत हो गई।

मामला मुरादनगर थानाक्षेत्र के भिक्कनपुर गांव का है। यहां एसआर ईट भट्टे पर शनिवार दोपहर दो बजे चार साल की बच्ची पर छह सात कुत्तों के झुंड ने हमला कर दिया। कुत्तों  ने बच्ची को बुरी तरह नोच डाला। कुत्तों के हमले से घायल बच्ची की अस्पताल में मौत हो गई। बच्ची की मौत के बाद परिवार में कोहराम मचा हुआ है।

ईंट के भट्ठे पर काम करते हैं परिजन

शाहजहांपुर जनपद के जलालाबाद गांव निवासी जारीफ अपनी पत्नी रुखसाना, पुत्र फरहान और चार साल की बेटी फरहीन के साथ काफी समय से मुरादनगर थानाक्षेत्र के भिक्क्नपुर गांव में ईट भट्टे पर मजदूरी करके परिवार का लालन पालन करते हैं। शनिवार दोपहर को जारीफ की चार साल की पुत्री अपने नाना सलाम के साथ चारपाई पर सो रही थी। दोपहर दो बजे बच्ची अचानक चारपाई से उठकर टायलेट करने के लिए खुले स्थान की ओर चल दी।

जीबीटी अस्पताल में मौत

जैसे ही बच्ची थोड़ी दूर पहुंची अचानक उस पर छह सात कुत्तों के झुंड ने हमला बोल दिया। बच्ची की चीख पुकार सुनकर मौके पर पहुंचे परिजनों ने किसी तरह कुत्तों को भगाकर बच्ची को छुड़ाया और  स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया। जहां हालात गंभीर होने पर उसे गाजियाबाद के जिला संयुक्त अस्पताल में रेफर कर दिया गया। वहां से बच्ची को दिल्ली के जीटीबी अस्पताल के लिए रेफर कर दिया। शाम के समय बच्ची ने जीटीबी अस्पताल में दम तोड़ दिया।

(गाजियाबाद से जुबैर अख्तर की रिपोर्ट)

यह भी पढ़ें-

'कांग्रेस की 4 पीढ़ियों ने दिल्ली पर राज किया, लेकिन 4 सीटों पर लड़ने की ताकत नहीं', पीएम मोदी के भाषण की बड़ी बातें

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के बेहद खास, बिहार के रोहतास से नाता, कौन हैं बिभव कुमार?

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement