Saturday, May 04, 2024
Advertisement

UP: पूर्वांचल एक्सप्रेसवे पर चलती कार में लगी आग, डॉक्टर दंपति ने कूदकर बचाई जान

पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर एक बड़ा हादसा होने से टल गया। यहां एक चलती कार में आग लग गई, जिससे कूदकर डॉक्टर दंपति ने अपनी जान बचाई। दंपति पटना से लखनऊ जा रहे थे।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: January 02, 2024 20:12 IST
प्रतीकात्मक फोटो- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIVE IMAGE प्रतीकात्मक फोटो

उत्तर प्रदेश के सुलतानपुर जिले के पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर मंगलवार को एक बड़ा हादसा होने से टल गया। यहां एक चलती कार में आग लग गई, जिससे कूदकर डॉक्टर दंपति ने अपनी जान बचाई। उत्तर प्रदेश एक्सप्रेसवे औद्योगिक विकास प्राधिकरण (UPDA) के एक अधिकारी ने इस घटना की जानकारी दी। यूपीडा के सहायक सुरक्षा अधिकारी प्रभुनाथ यादव ने बताया कि बाराबंकी जिले के एक निजी अस्पताल के मालिक डॉ प्रवीण कुमार चौधरी, पत्नी डॉक्टर सपना भारती के साथ कार में सवार होकर पटना से लखनऊ जा रहे थे और वह खुद कार चला रहे थे। 

मौके पर अफरा-तफरी मच गई

प्रभुनाथ यादव के अनुसार, डॉक्टर चौधरी की कार जब पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर अखंडनगर थाना क्षेत्र के किलोमीटर संख्या 172 पर पहुंची, तभी अचानक कार गर्म होने की वजह से इंजन में आग लग गई। उन्होंने बताया कि डॉक्टर दंपति ने कार से कूदकर जान बचाया और एक बड़ा हादसा होने से बच गया, लेकिन मौके पर अफरा-तफरी मच गई। घटना की जानकारी स्थानीय लोगों ने यूपीडा के अधिकारियों को दी। 

आग पर काबू पाने के लिए पानी टैंक मंगवाए गए

सूचना मिलने पर यूपीडा गश्ती दल के सहायक सुरक्षा अधिकारी प्रभुनाथ यादव के साथ सुरक्षा दल, एम्बुलेंस और अन्य लोग तुरंत मौके पर पहुंचे। यूपीडा ने आग पर काबू पाने के लिए दो पानी के टैंकर मंगवाए और आग पर काबू पाया। उन्होंने बताया कि वाहन को क्रेन से खींच लिया गया और टोल प्लाजा 182 भेलारा पर खड़ा कर दिया गया। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement