Monday, April 29, 2024
Advertisement

Lok Sabha Election 2024: पीएम मोदी को '56 इंच की बांसुरी' भेंट करेंगी हिना परवीन, जानें क्या है इसकी खासियत

लोकसभा चुनाव से पहले लोगों में पीएम मोदी को लेकर खासी दिवानगी देखने को मिल रही है। यही वजह है कि पीएम मोदी के पीलीभीत दौरे से पहले बांसुरी कलाकार हिना परवीन ने उनके लिए खास तरह की बांसुरी बनाई है। हिना ने पीएम मोदी के लिए '56 इंच की बांसुरी' बनाई है, जो वह पीएम को भेंट करेंगी।

Amar Deep Edited By: Amar Deep
Updated on: April 08, 2024 17:10 IST
पीएम मोदी को 56 इंच की बांसुरी भेंट करेंगी हिना परवीन।- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV पीएम मोदी को 56 इंच की बांसुरी भेंट करेंगी हिना परवीन।

पीलीभीत: लोकसभा चुनाव की तैयारियां जोर शोर से चल रही हैं। सभी दलों के द्वारा चुनाव प्रचार भी तेज कर दिया गया है। इसी क्रम में पीएम मोदी भी लगातार चुनावी जनसभाओं को संबोधित कर रहे हैं। वहीं पीएम मोदी का कल पीलीभीत दौरा भी होने वाला है। ऐसे में पीएम के आगमन से उत्साहित एक महिला कारोबारी ने पीएम के लिए खास बांसुरी बनाई है। महिला कारोबारी का नाम हिना परवीन है और वह बांसुरी बनाने का काम करती हैं। हिना परवीन ने पीएम मोदी के लिए खास तरह की '56 इंच की बांसुरी' बनाई है।

अयोध्या में भी है हिना की बनाई बांसुरी

बता दें कि पीएम मोदी के पीलीभीत आगमन पर ये बांसुरी उन्हें भेंट की जाएगी। हिना परवीन ने ये बांसुरी पीएम के लिए ही बनाई है। इतना ही नहीं वह इससे पहले सीएम योगी और अयोध्या में रामलला के लिए भी बांसुरी बनाई है। हिना ने इससे पहले भी भगवान राम के लिए दुनिया की सबसे लंबी बांसुरी बनाई थी, जिसे अयोध्या भेजा गया। उस समय हिना खुद अयोध्या नहीं जा पाई थी, इसलिए अब वह अपने हाथों से पीलीभीत को विश्व पटल पर पहचान दिलाने वाली बांसुरी देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भेंट करेंगी।

सीएम योगी को भी दे चुकी हैं बांसुरी

बता दें कि कल 9 अप्रैल को पीलीभीत में भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार जितिन प्रसाद के लिए एक बड़ी सभा को संबोधित करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पीलीभीत आ रहे हैं। बांसुरी कारीगर हिना परवीन ने पीएम मोदी को भेंट करने के लिए 56 इंच लंबी बांसुरी तैयार की है। बांसुरी की खासियत ये है कि हिना परवीन ने मोदी जी के कामों से प्रभावित होकर उनके लिए 56 इंच की बांसुरी बनाई है। हिना परवीन इससे पहले उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को भी पीलीभीत की बांसुरी भेंट कर चुकी हैं। इसके अलावा अयोध्या के संग्रहालय में भी हिना परवीन के द्वारा बनाई गई विश्व की सबसे लंबी 21 फिट 6 इंच की बांसुरी रखी हुई है। (इनपुट- कुलदीप कल्प)

यह भी पढ़ें- 

अतीक के रिश्तेदारों का एक और कांड, हेलमेट पहनकर मांगी रंगदारी; केस दर्ज

Lok Sabha Elections 2024: गोरखपुर की सपा प्रत्याशी काजल निषाद को आया कार्डियक अरेस्ट, लखनऊ रेफर

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement