Sunday, April 28, 2024
Advertisement

जोगी के वेश में 20 साल बाद घर पहुंचने वाला निकला शातिर ठग! जांच में जुटी पुलिस

उत्तर प्रदेश के अमेठी जिले में 20 साल बाद अपने घर पहुंचे एक जोगी का वीडियो काफी तेजी से वायरल हो रहा है। इसी बीच अब जोगी के तथाकथित पिता ने उसके खिलाफ धोखाधड़ी की शिकायत दर्ज कराई है। वहीं पुलिस भी पूरे मामले की जांच में जुट गई है।

Amar Deep Edited By: Amar Deep
Updated on: February 11, 2024 18:51 IST
आशंका होने पर बुजुर्ग ने पुलिस में दर्ज कराई शिकायत।- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV आशंका होने पर बुजुर्ग ने पुलिस में दर्ज कराई शिकायत।

अमेठी: जिले में एक सप्ताह पहले जोगी के वेश में गांव पहुंचे दो युवकों के मामले में अब धोखाधड़ी की आशंका नजर आ रही है। इसे लेकर शिकायत भी दर्ज करा दी गई है। दरअसल, खरौली गांव पहुंचे दोनों जोगियों में से एक ने खुद को गांव के ही एक व्यक्ति का सालों पहले गायब हुआ बेटा बताया। इतना ही नहीं उसने हजारों रुपए की नकदी और कई कुन्तल अनाज भी ले लिया और फिर वहां से दोनों फरार हो गए। मामले में धोखाधड़ी की आशंका तब हुई जब बुजुर्ग के मोबाइल पर पैसों की डिमांड के लिए फोन आने लगे। जब बुजुर्ग को किसी गलत बात की आशंका हुई तो उसने पूरे मामले की शिकायत थाने में की। वहीं शिकायत मिलने के बाद पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

ग्रामीणों ने किया सेवा-सत्कार

दअरसल, पूरा मामला जायस थाना क्षेत्र के खरौली गांव का है, जहां एक सप्ताह पहले दो युवक जोगी के वेश में सारंगी बजाते हुए पहुंचे। इनमें से एक जोगी ने अपने आप को गांव के ही रहने वाले रतिपाल का सालों पहले लापता हुआ बेटा बताया। वहीं जब इस बात की जानकारी गांव वालों को हुई तो पूरा गांव वहां इकट्ठा हो गया और उसे देखने के लिए भीड़ लग गई। गांव के लोगों ने इसकी सूचना दिल्ली में रह रहे रतिपाल को दी। वहीं बेटे के वापस आने की जानकारी मिलने के बाद रतिपाल भी दिल्ली से वापस अपने घर पहुंच गया। इस बीच ग्रामीणों ने दोनों जोगियों की खूब आवभगत की। अगले दिन जाते-जाते रतिपाल समेत अन्य ग्रामीणों ने उन्हें कई कुन्तल अनाज और हजारों रुपए नकद भी दे दिया। रतिपाल ने तथाकथित बेटे को बात करने के लिए मोबाइल फोन भी खरीद कर दिया।

आशंका होने पर शुरू की पड़ताल

वहीं उनके जाने के बाद रतिपाल के मोबाइल पर बेटे को वापस पाने के लिए लाखों रुपए की डिमांड की जाने लगी। रतिपाल को जब किसी गलत बात की आशंका हुई तो उन्होंने जांच पड़ताल करनी शुरू कर दी। इस दौरान रतिपाल को उसी जोगी के कई वीडियो और फोटो भी मिले, जो अलग-अलग राज्यों के थे। इसके बाद रतिपाल ने पूरे मामले की शिकायत थाने में की, जिसके बाद पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है। वहीं इस पूरे मामले को लेकर तिलोई सीओ अजय सिंह का कहना है कि मुकदमा पंजीकृत कर मामले की छानबीन की जा रही है। जल्द से जल्द इस पूरे मामले पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

(अमेठी से जागृति श्रीवास्तव की रिपोर्ट)

यह भी पढ़ें- 

मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना में हो रहे फर्जीवाड़े से सतर्क हुई योगी सरकार, अब लिया ये बड़ा फैसला

आगरा में एक ही घर से मिले बाप-बेटे और दादी के शव, तीर्थस्थल घूमने गई थी पत्नी

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement