Sunday, May 12, 2024
Advertisement

अब गाजियाबाद में भी डराने लगा कोरोना, एकसाथ आए इतने ज्यादा मामले

गाजियाबाद स्वास्थ्य विभाग द्वारा रविवार सुबह जारी हेल्थ बुलेटिन के अनुसार, बीते 24 घंटे में करीब 1200 सैंपल की जांच हुई। 24 घंटे की संक्रमण दर करीब ढाई फीसदी है।

Khushbu Rawal Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Published on: April 09, 2023 17:01 IST
covid test- India TV Hindi
Image Source : PTI कोविड टेस्ट

गाजियाबाद: नोएडा के बाद अब गाजियाबाद में भी कोरोना ने रफ्तार पकड़ ली है। बीते 24 घंटे में कोरोना के रिकॉर्ड 48 नए केस आए हैं। इस सीजन में ये एक दिन में मिलने वाले सर्वाधिक मामले हैं। इससे पहले इतने केस बीते साल अगस्त में आए थे। बढ़ते संक्रमण के मद्देनजर स्वास्थ्य विभाग 11-12 अप्रैल को प्रदेशभर के अस्पतालों में मॉक ड्रिल कराने जा रहा है।

गाजियाबाद में कितने एक्टिव केस?

गाजियाबाद स्वास्थ्य विभाग द्वारा रविवार सुबह जारी हेल्थ बुलेटिन के अनुसार, बीते 24 घंटे में करीब 1200 सैंपल की जांच हुई। इसमें 48 लोग कोरोना संक्रमित मिले हैं। 24 घंटे की संक्रमण दर करीब ढाई फीसदी है। गाजियाबाद में अब कोरोना के सक्रिय केस बढ़कर 145 हो गए हैं। इसमें 125 मरीज होम आइसोलेशन में हैं और 8 मरीज विभिन्न अस्पतालों में इलाज करा रहे हैं। मार्च से अब तक जिले में कोरोना के 316 मरीज मिल चुके हैं। ये दायरा लगातार बढ़ता जा रहा है।

11-12 अप्रैल को अस्पतालों में मॉक ड्रिल
स्वास्थ्य विभाग के जिला सर्विलांस अधिकारी डॉक्टर आरके गुप्ता के मुताबिक स्वास्थ्य मंत्रालय के निर्देश पर 11-12 अप्रैल को अस्पतालों में कोरोना को लेकर मॉक ड्रिल कराई जा रही है। इसका मकसद ये है कि हम कोरोना संक्रमण से निपटने के लिए कितने तैयार हैं। इस दौरान ऑक्सीजन प्लांट, वेंटिलेटर बेड समेत सभी चीजों की जांच भी होगी।

यह भी पढ़ें-

गाजियाबाद के सीएमओ भवतोष शंखधर के मुताबिक बढ़ते संक्रमण के मद्देनजर अस्पतालों में आने वाले मरीजों और तीमारदारों को अनिवार्य रूप से मास्क लगाने के लिए कहा गया है। खांसी, जुकाम और बुखार के जो मरीज अस्पतालों में आ रहे हैं, उनकी रेंडम कोरोना जांच कराई जा रही है। स्वास्थ्य विभाग का दावा है कि यदि एक मरीज कोरोना संक्रमित निकल रहा है तो हम उसके संपर्क में आने वाले 14 लोगों की जांच कर रहे हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement