Sunday, April 28, 2024
Advertisement

लगातार टेंशन बढ़ा रहा कोरोना, बीते 24 घंटे में 5,357 नए मामले दर्ज, इन राज्यों में मास्क लगाना हुआ अनिवार्य

केरल में बुजुर्गों, गर्भवती महिलाओं और गंभीर बीमारियों से पीड़ित लोगों के लिए मास्क लगाना अनिवार्य हो गया है। हरियाणा में भी पब्लिक प्लेस पर मास्क लगाना अनिवार्य कर दिया गया है।

Shashi Rai Written By: Shashi Rai @km_shashi
Updated on: April 09, 2023 11:14 IST
लगातार टेंशन बढ़ा रहा कोरोना- India TV Hindi
Image Source : PTI लगातार टेंशन बढ़ा रहा कोरोना

कोरोना की बढ़ती रफ्तार ने देश भर के लोगों की टेंशन बढ़ा दी है। इस महीने हर दिन इसके डेटा में इजाफा हो रहा है। आज फिर इसके मामले हजारों में दर्ज किए गए हैं। बीते 24 घंटे में कोविड-19 के 5,357 नए मामले सामने आए हैं, वहीं सक्रिय मामलों की संख्या 32,814 है। हालांकि बीते शनिवार के मुकाबले आज मामले कम हैं। शनिवार को 6,155 नए मामले दर्ज किए गए थे, वहीं एक्टिव केसों की संख्या 31,194 थी। 

यूपी में जांच और मास्क को लेकर यह आदेश

देश की राजधानी दिल्ली सहित अन्य राज्यों में भी कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। इसको देखते हुए उत्तर प्रदेश सरकार ने निर्देश जारी कर संबंधित अधिकारियों को यह सुनिश्चित करने को कहा है कि सभी हवाई अड्डों पर अंतरराष्ट्रीय यात्रियों की जांच सुनिश्चित की जाए । भीड़भाड़ वाली जगहों पर अब सभी लोगों के लिए मास्क का इस्तेमाल अनिवार्य हो गया है। 

केरल, हरियाणा में मास्क लगाना अनिवार्य 

वहीं केरल में पिछले 24 घंटों में 1801 नए कोविड मामले सामने आए हैं, जिसने राज्य सरकार की चिंता बढ़ा दी है। केरल की स्वास्थ्य मंत्री के कार्यालय के एक आधिकारिक बयान के अनुसार, एर्नाकुलम, तिरुवनंतपुरम और कोट्टायम जिलों में कोविड मामलों की संख्या सबसे अधिक है। केरल में बुजुर्गों, गर्भवती महिलाओं और गंभीर बीमारियों से पीड़ित लोगों के लिए मास्क लगाना अनिवार्य हो गया है। हरियाणा में भी पब्लिक प्लेस पर मास्क लगाना अनिवार्य कर दिया गया है।   

ये भी पढ़ें

यूपी के सभी हवाई अड्डों पर कोरोना जांच के आदेश, भीड़भाड़ वाली जगहों पर मास्क पहनना हुआ जरूरी

केरल में अब डराने लगा है कोरोना वायरस, एक दिन में मिले 1801 नए मरीज, गाइडलाइंस जारी

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement