Saturday, April 27, 2024
Advertisement

केरल में अब डराने लगा है कोरोना वायरस, एक दिन में मिले 1801 नए मरीज, गाइडलाइंस जारी

केरल में एक बार फिर से कोरोना वायरस ने खौफ पैदा कर दिया है। एक दिन में यहां 1801 नए मरीज मिलने से हड़कंप मच गया है। कोरोना के लिए नई गाइडलाइंस जारी की गई है।

Kajal Kumari Edited By: Kajal Kumari
Published on: April 09, 2023 6:38 IST
corona virus in kerala- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO केरल में अचानक बढ़े कोरोना मरीज

CoronaVirus In Kerala: केरल में पिछले 24 घंटों में 1801 नए कोविड मामले सामने आए हैं, जिसने राज्य सरकार के साथ ही केंद्र की चिंता बढ़ा दी है। एक बार फिर से कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। देश में प्रतिदिन पिछले दो दिनों से प्रतिदिन 6 हजार से ज्यादा कोरोना संक्रमित मरीज मिल रहे हैं। केरल की स्वास्थ्य मंत्री के कार्यालय के एक आधिकारिक बयान के अनुसार, एर्नाकुलम, तिरुवनंतपुरम और कोट्टायम जिलों में कोविड मामलों की संख्या सबसे अधिक है। 

केरल की स्वास्थ्य मंत्री वीना जॉर्ज ने शनिवार को कहा कि राज्य में पिछले 24 घंटों में 1801 नए कोविड मामले सामने आए हैं।स्वास्थ्य मंत्री स्वास्थ्य मंत्री जॉर्ज ने कहा, "कोरोना की जांच में तेजी आई है औरर राज्य में परीक्षण बढ़ाए गए हैं। हालांकि जांच की रिपोर्ट आने के बाद कोरोना मरीजों की संख्या थोड़ी बढ़ रही है। हालांकि, कुल रोगियों में से केवल 0.8 प्रतिशत को ही ऑक्सीजन बेड की आवश्यकता पड़ी है और केवल 1.2 प्रतिशत को ही आईसीयू बेड की आवश्यकता पड़ी।"

बयान में कहा गया है, "60 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों में 85 प्रतिशत कोविड की मौत हुई है। शेष 15 प्रतिशत को अन्य गंभीर बीमारियां हैं। घर से बाहर नहीं जाने वाले पांच लोगों की मौत हो गई है।" .सुरक्षा उपायों के बारे में जानकारी देते हुए इसने कहा, 'घर में अगर बुजुर्ग लोग हैं या जीवनशैली से जुड़ी बीमारियां हैं, तो दूसरों के लिए भी मास्क अनिवार्य है।'

इसमें कहा गया है, "मास्क गर्भवती महिलाओं, बुजुर्गों और जीवनशैली से जुड़ी बीमारियों से पीड़ित लोगों के लिए अनिवार्य कर दिया गया है।"

स्वास्थ्य मंत्री वीना जॉर्ज के नेतृत्व में कोविड की स्थिति का जायजा लेने के लिए बैठक हुई.जीनोमिक सीक्वेंसिंग के लिए भेजे गए ज्यादातर नतीजे ओमिक्रॉन पाए गए हैं। स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि केंद्र सरकार के निर्देशानुसार मॉक ड्रिल कराई जा रही है। बयान के अनुसार, कोविड-19 से मौत ज्यादातर 60 साल से अधिक उम्र के लोगों और जीवनशैली से जुड़ी बीमारियों जैसे मधुमेह और उच्च रक्तचाप से पीड़ित लोगों में हुई है।

 

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement