Monday, April 29, 2024
Advertisement

गाजियाबाद: लोनी में दर्दनाक हादसा, निर्माणाधीन बिल्डिंग का लेंटर गिरने से 2 मजदूरों की मौत और कई घायल

गाजियाबाद पुलिस के DCP ग्रामीण ने बताया कि थाना लोनी के रूपनगर चौकी में एक निर्माणाधीन इमारत में लेंटर डाला जा रहा था। उसी दौरान छत गिर गया जिसमें कुछ लोगों के दबने की सूचना मिली।

Sudhanshu Gaur Written By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Updated on: February 19, 2023 21:08 IST
2 laborers died due to falling linter- India TV Hindi
Image Source : ANI लिंटर गिरने से 2 मजदूरों की मौत

गाजियाबाद: उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद के लोनी में एक बड़ा हादसा हुआ है। इस हादसे में 2 मजदूरों समेत कम से कम 8 लोग घायल हुए हैं। मीडिया में आई जानकारी के अनुसार थाना लोनी के रूपनगर चौकी में एक निर्माणाधीन इमारत में लेंटर डाला जा रहा था। उसी दौरान लेंटर का जाल गिर गया और वहां काम कर रहे लोग इसके मलबे के नीचे दब गए। हादसे के बाद हडकंप मच गया। 

NDRF की टीम मौके पर चला रही बचाव अभियान 

इस हादसे के बाद गाजियाबाद के DCP ग्रामीण ने बताया कि थाना लोनी के रूपनगर चौकी में एक निर्माणाधीन इमारत में लेंटर डाला जा रहा था। उसी दौरान छत गिर गया जिसमें कुछ लोगों के दबने की सूचना मिली। सूचना के बाद पुलिस, फायर ब्रिगेड और मेडिकल की टीम मौके पर पहुंची। मौके पर NDRF की भी टीम मौजूद है और बचाव कार्य कर रही है। अभी तक 10 लोग निकले हैं जिसमें 8 लोग घायल हैं और 2 की मृत्यु हो गई है। आगे की खोजबीन NDRF कर रही है। 

आगरा में गैस सिलेंडर फटने से दो लोगों की मौत 

वहीं इससे पहले आगरा में एक बड़ा हादसा हुआ। यहां एक घर में खाना बनाने वाला सिलेंडर फटने से 2 लोगों की मौत हो गई और एक युवक बुरी तरह झुलस गया है। मृतकों में दोनों महिलाएं शामिल हैं और आग से झुलसे युवक को उपचार के लिए निजी अस्पताल ने भर्ती कराया गया है। बताया जा रहा है कि इस घर में शादी होने वाली थी और उसी कार्यक्रम के लिए हलवाई खाना बना रहे थे कि तभी यह हादसा हो गया।  

घर पर था शादी का कार्यक्रम 

वहीं इस हादसे के बारे में आगरा पुलिस के ACP ने बताया कि सिकंदरा पुलिस को सूचना मिली कि केके नगर कॉलोनी में सिलेंडर फटने से 2 लोगों की मृत्यु हुई है। हम पहुंचे 2 महिला झुलसी हुई और एक व्यक्ति घायल मिले। घर में समारोह होने के कारण बाहर से आए हलवाई खाना बना रहे थे, कुल 6 लेबर थे जिनके साथ यह हादसा हुआ है, जांच जारी है। पुलिस ने बताया कि आग में जलने से लीला पत्नी मान सिंह और शीला पत्नी सुरेश निवासी नगला बूढ़ी की मौत हो गई, जबकि कैलाशी नाम का युवक गंभीर रूप से जल गया, जिसे उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement