Friday, July 12, 2024
Advertisement

घोसी उपचुनाव: कल नामांकन भरेंगे बीजेपी के दारा सिंह और सपा के सुधाकर सिंह

2022 के यूपी विधानसभा चुनाव में दारा सिंह चौहान ने सपा की टिकट पर घोसी से चुनाव जीता था। हालांकि, 1 साल बाद ही वह पार्टी से इस्तीफा देकर भाजपा में शामिल हो गए।

Reported By : Ruchi Kumar Edited By : Subhash Kumar Updated on: August 15, 2023 18:13 IST
DARA SINGH CHAUHAN- India TV Hindi
Image Source : PTI दारा सिंह चौहान।

उत्तर प्रदेश के घोसी विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव में दिलचस्प मुकाबला देखने को मिलने वाला है। भाजपा के दारा सिंह चौहान और समाजवादी पार्टी के सुधाकर सिंह दोनों ही बुधवार को अपना नामांकन दाखिल करने जा रहे हैं। सपा से विधायक रहे दारा सिंह चौहान के इस्तीफे के बाद घोसी सीट पर 5 सितंबर को दोबारा से चुनाव होने वाले हैं। 

बीते महीने छोड़ी थी सपा

घोसी से सपा के विधायक रहे दारा सिंह चौहान ने बीते महीने पार्टी और विधायक पद से इस्तीफा दे दिया था। इसके बाद दारा सिंह बीजेपी में शामिल होगए थे। उन्होंने कहा था कि उन्हें पीएम मोदी के नेतृत्व और सीएम योगी के मार्गदर्शन में काम करने का अवसर मिला है। वो संकल्पित हो कर भाजपा के सिपाही के रूप में काम करेंगे। दारा सिंह ने ये भी कहा था कि पीएम मोदी 2024 में फिर से देश के प्रधानमंत्री बनेंगे।

कल बीजेपी की जनसभा
घोसी विधानसभा सभा के कोपागंज में बापू इण्टर कालेज के मैदान में बुधवार को 11 बजे बीजेपी की जनसभा भी आयोजित की जाएगी। इस सभा में उप मुख्यमंत्री बृजेश पाठक, प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी, एके शर्मा, अनिल राजभर, दानिश आजाद ,सुभासपा अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर, निषाद पार्टी के अध्यक्ष संजय निषाद, अपना दल के नेता आशीष पटेल और अन्य नेता शामिल होंगे। 

इन सीटों पर भी उपचुनाव
केरल के पुथुपल्ली, उत्तर प्रदेश के घोसी और उत्तराखंड के बागेश्वर, इन तीन सीटों पर विधानसभा उपचुनाव होने वाले हैं। तीनों सीटों पर होने वाले विधान सभा उपचुनाव के लिए बीजेपी ने अपने कैंडिडेट्स की लिस्ट पहले ही जारी कर दी है। लिनजिनलाल जी केरल के पुथुपल्ली से चुनाव लड़ेंगे, दारा सिंह चौहान उत्तर प्रदेश के घोसी से चुनाव लड़ेंगे और पार्वती दास उत्तराखंड के बागेश्वर से चुनाव लड़ेंगी। 

ये भी पढ़ें- प्रदेश की कानून व्यवस्था पर अब कोई सवाल नहीं उठा सकता- सीएम योगी

ये भी पढ़ें- मथुरा कृष्ण जन्मभूमि के पास डिमोलिशन के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट पहुंचे याचिकाकर्ता, 16 अगस्त को होगी सुनवाई

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement