Sunday, April 28, 2024
Advertisement

हरदोई में ताजिया निकालने को लेकर भिड़ गए दो पक्ष, VIDEO में चलते दिखे चले लाठी डंडे और पत्थर

हरदोई के मल्लावां कोतवाली के अंतर्गत ताजिया निकालने को लेकर दो पक्षों में झड़प हो गई। इस दौरान दोनो पक्षों की ओर से जमकर लाडी-डंडे और पत्थक भी चले। इस घटना का वीडियो भी सामने आया है। पुलिस ने इस मामले में फिलहाल 5 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है।

Swayam Prakash Edited By: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Updated on: September 09, 2023 23:04 IST
Hardoi clash- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV हरदोई के मल्लावां ताजिया को लेकर हुई झड़प

उत्तर प्रदेश के हरदोई के मल्लावां कोतवाली के अंतर्गत ताजिया निकालने को लेकर दो पक्षों में जमकर मारपीट हो गई। विवाद इतना बढ़ गया कि दोनों पक्ष लाठी डंडे और पत्थरबाजी पर उतर आए। मारपीट का ये वीडियो अब शोसल मीडिया पर वायरल हो रहा है। दोनों पक्षों के लोगों को भयंकर चोटें आई हैं। घायलों का इलाज कराया जा रहा है। पुलिस ने एक पक्ष की तहरीर पर पांच लोगों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर लिया है, जिससे दूसरे पक्ष में पुलिस के प्रति नाराजगी है।

पुलिस ने एक पक्ष की तहरीर पर लिया एक्शन

दरअसल, मल्लावा कोतवाली के अंतर्गत ताजिया को आगे पीछे करने को लेकर एक ही समुदाय के दो पक्षों में विवाद हो गया जिसमें एक पक्ष के तीन लोग घायल हो गए। पुलिस ने मामले में दूसरे पक्ष के पांच लोगों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया है। कस्बे के चिड़ीमार टोला में रात्रि ताजिया को आगे पीछे उठाने के चलते विवाद हो गया। कोतवाली में ग्यास पुत्र मो फरियाद, निवासी चिड़ीमार टोला ने दी तहरीर में बताया कि मोहल्ले के मो. अमान, बब्लू के साथ गली में था तभी चंदन, शकील उर्फ़ भैया, जग्गीर सलमान, रावाबुल ने हाथ में लाठी-डंडे लेकर सभी लोगों गाली-गलौज और जान-माल की धमकी देकर पीटना शुरू कर दिया। देखते ही देखते दोनों पक्षों में मारपीट ने भयंकर रूप ले लिया। मारपीट की सूचना जैसे ही पुलिस अधिकारियों को हुई तो मौके पर पहुंचकर स्थिति को कंट्रोल में करके एक पक्ष की तहरीर पर पांच लोगों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर जांच की कार्यवाही शुरू कर दी है। 

ताजिये को आगे पीछे करने के चक्कर हुई झड़प
वहीं दूसरे पक्ष की भगोले बाबा ताजिया कमेटी गंगारामपुर थाना मल्लावां की ओर से दी गई तहरीर में बताया कि उनकी कमेटी वर्षों से ताजियादारी करती चली आ रही है, जिसका सिलसिला लगातार जारी है। हमारे मोहल्ले के चिरमौटा निवासी एक नया ताज़िया बनाकर ताजियागिरी करने लगे। यह लोग अक्सर ताजिये को आगे पीछे करने के चक्कर में साल 2013 में लड़ाई झगड़ा कर चुके हैं। प्रशासन द्वारा इनको हमारे ताजिये के पीछे चलने का निर्देश दिया गया था। लेकिन कल फिर ताजिये को आगे पीछे करने में मारपीट पर उतारू हो गए और जमकर मारपीट की। इसमें कई लोग घायल हो गए। 

पुलिस बोली पुरानी रंजिश को लेकर हुई मारपीट
फिलहाल पुलिस के एक पक्ष की तरफ से मुकदमा दर्ज कर लेने से दूसरे पक्ष में पुलिस के प्रतिआक्रोश याप्त है। एडिशनल एसपी दुर्गेश कुमार सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि थाना मल्लावां में एक ही समुदाय के दो पक्षों में पुरानी रंजिश को लेकर मारपीट हुई, जिसमें एक पक्ष की तहरीर पर पांच लोगों के विरुद्ध मुकदमा पंजीकृत कर लिया गया है और आगे की आवश्यक कार्यवाही की जा रही है।

(रिपोर्ट- राम श्रीवास्तव)

ये भी पढ़ें-

इंदौर: आपसी विवाद में किया था, पुलिस ने अर्धनग्न करके दोनों पक्षों के बदमाशों का निकाला जुलूस; VIDEO

आप की अदालत में सनी देओल ने पाकिस्तानियों से किस बात पर कहा- मुझसे पंगा लेना है, तो आ जाए...
 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement