Saturday, April 27, 2024
Advertisement

घोसी उपचुनाव: संजय निषाद ने बीजेपी प्रत्याशी के सिर पर फोड़ा हार का ठीकरा, बोले- मेरा विरोध कराकर अपना ही नुकसान कराया

घोसी विधानसभा उपचुनाव में भाजपा के उम्मीदवार दारा सिंह चौहान को भारी मतों से हार देखने को मिली है। वहीं अब इस हार को लेकर संजय निषाद ने बीजेपी प्रत्याशी के सिर पर हार का ठीकरो फोड़ा है।

Reported By : Imran Laeek Edited By : Swayam Prakash Published on: September 08, 2023 18:49 IST
Sanjay Nishad- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO निषाद पार्टी के अध्यक्ष संजय निषाद

उत्तर प्रदेश की घोसी विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव में बीजेपी की हार को लेकर अब बयानबाजी शुरू हो गई है। बीजेपी के सहयोगी दल निषाद पार्टी के अध्यक्ष और यूपी के कैबिनेट मंत्री डॉ संजय निषाद ने प्रत्याशी दारा सिंह चौहान के सिर पर इस हार का ठीकरा फोड़ा है। संजय निषाद ने कहा कि उपचुनाव में मतदाता पार्टियों के बजाय उम्मीदवार के चेहरे पर वोट डालते हैं। घोसी में भी लोगों ने उम्मीदवार के चेहरे पर ही मतदान किया है। इसके अलावा बीजेपी के कुछ लोगों ने भितरघात भी किया है।

"संजय निषाद का विरोध कराकर अपना ही नुकसान कराया"

बता दें कि उत्तर प्रदेश में घोसी विधानसभा उपचुनाव में शुक्रवार को वोटों की गिनती के बाद समाजवादी पार्टी (सपा) के उम्मीदवार सुधाकर सिंह ने अपने निकटम प्रतिद्वंद्वी और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उम्मीदवार दारा सिंह चौहान पर भारी मतों के अंतर से अपनी बढ़त मजबूत कर ली है। उपचुनाव के नतीजों को लेकर निषाद पार्टी के अध्यक्ष ने ये भी कहा कि बीजेपी के कुछ लोगों ने संजय निषाद का विरोध कराकर अपना ही नुकसान कराया है। हार के कारणों की समीक्षा की जानी चाहिए। इस चुनाव को कतई अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव से जोड़कर नहीं देखना चाहिए। लोकसभा का चुनाव प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के चेहरे और उनकी सरकार के काम पर होगा। लोकसभा चुनाव में पीएम मोदी की अगुवाई में एनडीए एकतरफा जीत हासिल करेगा। 

ओम प्रकाश राजभर को लेकर कही ये बात
पत्रकार वार्ता के दौरान संजय निषाद ने ओम प्रकाश राजभर को हार का फैक्टर मानने से इंकार किया है। संजय निषाद ने कहा कि किसको अपने साथ लेना है और किसको नहीं, यह बीजेपी को तय करना है क्योंकि भाजपा गठबंधन में बड़े भाई की भूमिका में है। लेकिन इस दौरान ओम प्रकाश राजभर के मंत्रिमंडल में शामिल होने पर संजय निषाद चुप्पी साधे रहे। संजय निषाद ने इंडिया गठबंधन के दक्षिण भारतीय नेताओं द्वारा सनातन धर्म पर लगातार सवाल उठाए जाने को गलत बताया। निषाद ने कहा कि सनातन पर सवाल उठाने वालों को जल्द ही जनता सबक सिखा देगी।

ये भी पढ़ें-

प्रशांत किशोर ने I.N.D.I.A एलायंस के नामकरण के पीछे की समझाई 'टेक्टिक्स', जानिए क्या कहा

चंद्रयान-4 वाले बयान पर बुरे फंसे सीएम खट्टर, मुख्यमंत्री आवास के बाहर यूथ कांग्रेस ने अनोखे ढंग में किया प्रदर्शन 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement