Monday, April 29, 2024
Advertisement

यूपी में फिर प्रशासनिक फेरबदल, इन छ: IAS अधिकारियों का किया गया तबादला

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने पिछले दिनों कई जिलों के जिलाधिकारियों का तबादला किया था, इसके बाद अब इन 6 आईएएस अधिकारीयों का ट्रांसफर हुआ है।

Reported By : Ruchi Kumar Written By : Sudhanshu Gaur Updated on: September 08, 2023 6:23 IST
UTTAR PRADESH, IAS - India TV Hindi
Image Source : FILE यूपी में छ: IAS अधिकारियों का किया गया तबादला

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में पिछले दिनों से बड़ा प्रशासनिक फेरबदल हो रहा है। योगी सरकार ने पिछले दिनों कई जिलों के जिलाधिकारी बदले थे। अब इसके बाद सरकार ने कई प्राधिकरणों में फेरबदल किया है। सरकार की तरफ से जारी आदेश के अनुसार, आनंदवर्धन जो अभी तक ग्रेटर नोएडा में अपर मुख्य कार्यपालक अधिकारी की जिम्मेदारी निभा रहे थे, उन्हें अब गोरखपुर विकास प्राधिकरण का उपाध्यक्ष बनाकर भेजा गया है। इसके साथ ही पुलकित खरे को ग्रेटर नोएडा में अपर मुख्य कार्यपालक अधिकारी की जिम्मेदारी दी गई है। वह अब तक ग्रामीण सड़क विकास प्राधिकरण में मुख्य कार्यपालक की जिम्मेदारी निभा रहे थे।

यहां देखें तबादलों की पूरी सूची-

UTTAR PRADESH

Image Source : INDIA TV
इन छ: IAS अधिकारियों का किया गया तबादला

पिछले दिनों बदले गए थे कई जिलों के डीएम 

वहीं इससे पहले प्रदेश सरकार ने कई जिलों में नए जिलाधिकारी तैनात किए हैं। सरकार ने आगरा के डीएम नवनीत सिंह चहल को प्रयागराज का नया जिलाधिकारी बनाकर भेजा गया था। इसके साथ ही आगरा में भानु चंद्र गोस्वामी को जिलाधिकारी की जिम्मेदारी दी गई थी। इसके अलावा मानवेंद्र सिंह को मुरादाबाद का नया डीएम बनाया गया था। इसके साथ ही शैलेंद्र कुमार सिंह को मथुरा का जिलाधिकारी बनाकर भेजा गया था। वहीं राहुल पाण्डेय को हमीरपुर कि जिम्मेदारी सौंपी गई थी। इसके अलावा महोबा में मृदुल चौधरी को नया डीएम बनाकर भेजा गया था।

इन जिलों में भी हुआ थी नई तैनाती 

इससे पहले शुक्रवार को योगी सरकार ने बस्ती की डीएम प्रियंका रंजन को अब मिर्जापुर की जिम्मेदारी दी थी। वहीं मिर्जापुर की डीएम दिव्या मित्तल को बस्ती का नया डीएम बनाया गया था। इसके साथ ही ललितपुर के जिलाधिकारी आलोक सिंह को कानपुर देहात का डीएम बनाया गया था। इसके साथ ही अक्षय त्रिपाठी को ललितपुर का डीएम बनाकर भेजा गया था। 

वहीं गोरखपुर विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष महेंद्र सिंह तंवर को संतकबीर नगर का जिलाधिकारी बनाया गया था। इसके अलावा बिजनौर के मौजूदा जिलाधिकारी उमेश मिश्रा को कुशीनगर का नया डीएम बनाकर भेजा गया था। इसके आलावा रामपुर के जिलाधिकारी रवींद्र कुमार को बिजनौर का डीएम बनाया गया था। वहीं एटा के जिलाधिकारी की जिम्मेदारी निभा रहे अंकित कुमार अग्रवाल को रामपुर का डीएम बनाया गया था। इसके साथ ही प्रेम रंजन सिंह को एटा का डीएम बनाया गया था। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement