Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

माखन चोर कान्हा की रिपोर्ट लिखाने थाने पहुंची गोपियां, कहा- माखन चुराता है और मटकियां भी फोड़ता है; थानेदार ने फिर ऐसे लिया संज्ञान

यूपी के बागपत के खेकड़ा थाने में कुछ नन्ही गोपियां थानेदार के पास रिपोर्ट लिखाने पहुंचे और कोतवाली प्रभारी से शिकायत करने लगे कि माखन चोर कान्हा सारा माखन खा जाता है और ऊपर से सारी मटकियां भी फोड़ जाता है।

Swayam Prakash Edited By: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Published on: September 07, 2023 23:44 IST
baghpat police station- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV बागपत के खेकड़ा थाने में पहुंची गोपियां

बागपत: उत्तर प्रदेश पुलिस के सामने अकसर हाई प्रोफाइल मामलों की शिकायत आती रहती है। लेकिन क्या हो जब किसी थाने में सीधे भगवान की ही शिकायत लेकर कोई पहुंच जाए। शिकायत भी उसकी आई जो वाकई बहुत नटखट और भांति-भांति की लीलाएं करता है। दरअसल, यूपी के बागपत के खेकड़ा थाना क्षेत्र के एक प्राइवेट किड्स स्कूल में जन्माष्टमी पर्व बड़े हर्ष उल्लास से मनाया गया। इसी बीच जन्माष्टमी पर्व के मौके पर सभी गोपियां, ग्वाले, राधा और कृष्ण का रूप रखे छोटे-छोटे बच्चे खेकड़ा थाने में कान्हा की रिपोर्ट लिखाने पहुंच गए।

फिर थानेदार ने ऐसे किया शिकायत का निवारण

खेकड़ा थाने पहुंचकर गोपियों ने कोतवाली प्रभारी राकेश कुमार शर्मा से कान्हा की शिकायत की। उन्होंने कहा कि कान्हा उनकी मटकी फोड़ता है और सारा माखन चुरा कर खा जाता है। गोपियों और ग्वालों की शिकायत सुनकर खेकड़ा कोतवाली प्रभारी राकेश कुमार शर्मा मुस्कुराए और उन्होंने सभी गोपियों और ग्वालों को चॉकलेट देकर संतुष्ट किया। इतना ही नहीं अब जब बच्चों ने कान्ही की शिकायत थाने में की तो कोतवाली प्रभारी के तौर पर राकेश कुमार शर्मा को संज्ञान तो लेना ही था। लिहाजा उन्होंने बच्चों से कहा कि वह यशोदा मईया तक कान्हाकी शिकायत जरूर भेजेंगे।

यशोदा मैया ने भी कान्हा के कान खींचे
खेकड़ा थाना प्रभारी राकेश कुमार शर्मा ने कहा कि बहुत ही अच्छा लगा कि छोटे-छोटे बच्चे भगवान के स्वरूप में कोतवाली पधारे। उन्होंने इसके लिए विद्यालय के शिक्षक-शिक्षिकाओं को बधाई दी और सभी बच्चों को आशीर्वाद दिया। इतना ही नहीं विद्यालय में आयोजित जन्माष्टमी कार्यक्रम में बच्चों ने भक्ति गीतों पर नृत्य भी किया। माखन की मटकी फोड़ी और मैया यशोदा ने कान्हा का कान खींचकर किसी भी गोपी का माखन न चुराने की हिदायत दी। यशोदा मैया की डांट पड़ी तो कान्हा ने कान पकड़कर माफी भी मांगी। इस अवसर पर विद्यालय की प्रधानाचार्य मीनाक्षी शर्मा, आयशा, साधना शर्मा, मीनाक्षी शर्मा आदि उपस्थित रहे।

(रिपोर्ट- पारस जैन)

ये भी पढ़ें-

"लोगों के मांस खाने के कारण हिमाचल में हो रही बादल फटने और भूस्खलन की घटनाएं" IIT मंडी के निदेशक का बयान

Fact Check: सीएम शिवराज पर नहीं फेंका गया जूता, 5 साल पुराना वीडियो हो रहा वायरल
 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement