Saturday, April 27, 2024
Advertisement

यूपी का ऐसा दिल दहलाने वाला दृश्य हो रहा वायरल, वीडियो देख निकल पड़ेंगे आंखों से आंसू

उत्तर प्रदेश के औरैया जिले के अस्पताल का एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। एक भाई-बहन मिलकर अपनी छोटी बहन का शव दुपट्टे से बांधकर ले जाते दिख रहे हैं। देखें दिल दहलाने वाला वीडियो-

Kajal Kumari Edited By: Kajal Kumari @lallkajal
Published on: November 08, 2023 20:42 IST
up viral video- India TV Hindi
यूपी के अस्पताल का वीडियो वायरल

 

औरैया: उत्तर प्रदेश के औरैया जिले से एक बार फिर मानवता को शर्मसार करने वाली तस्वीर सामने आई है, जिसे देखकर आपका भी कलेजा कांप उठेगा।  यहां स्वास्थय विभाग की लापरवाही से मृतक बहन को जब एम्बुलेंस भी नसीब न हो सका तो और एक भाई ने ऐसा किया जिसे देखकर आप खून के आंसू रो पड़ेंगे। भाई ने अपनी एक और बहन के साथ अपनी दूसरी बहन के  मृत शरीर को अस्पताल से बाइक से घर ले जाते हुए दिखा.. यह नज़ारा बिधूना के सरकारी अस्पताल का हैं, जहां  लोग इस तमाशा को देखते रहे और वीडियो बनाते रहे। किसी ने भी मदद करने की कोशिश नहीं की। वहीं, फोटो-वीडियो वायरल होने के बाद जिला प्रशासन मे ह्ड़कंप मच गया और इस मामले को लेकर जांच के आदेश दिए गए।

 

देखें वीडियो

दरअसल पूरा मामला बिधूना कस्बे का है, जहां  बाबूराम मोहनलाल महाविद्यालय के पास बनी नवीन बस्ती पश्चिमी निवासी प्रवल प्रताप सिंह की 20 वर्षीय पुत्री अंजलि की लगभग एक बजें के करीब घर में नहाने के लिए पानी गर्म करने दौरान रॉड का बोर्ड से प्लग हटाने के दौरान करंट लग गया। अजंलि को भाई आयुष प्रताप सिंह व पिता व बहन सीएचसी बिधूना इलाज के लिए लेकर पहुंचे, जहां युवती को देखते ही डाक्टर ने मृत घोषित कर दिया।. युवती की मौत की जानकारी होने पर परिजनों में कोहराम मच गया। परिजन युवती का शव बिना पोस्टमार्टम कराये घर ले गये।

किसी ने नहीं की मदद, वीडियो बनाते रहे लोग

अस्पताल से शव ले जाने के लिए  स्वास्थय विभाग की तरफ से कोई एम्बुलेंस नहीं मुहैया कराई गयी। अस्पताल में वाहन नहीं मिलने पर भाई-बहन मिलकर अपनी बहन के शव को बाइक पर बैठाकर अपने शरीर में दुपट्टे से बांधकर बैठाया और ले गए। मानवता को शर्मसार करने वाले दृश्य को लोग देखते रहे और वीडियो बनाते रहे। वीडियो वायरल होने के बाद जिला प्रशासन हरकत मे आया और बिधूना CHC प्रभरी और एक कर्मचारी को निलंबित कर दिया गया है। पीड़ित परिवार मीडिया से कुछ भी बात नहीं करना चाह रहा है।

मुख्य चिकित्सक अधिकारी सुनील कुमार वर्मा ने बताया कि प्रशासन परिवार के साथ है और शासन की तरफ से जिले में सभी व्यवस्था की गई हैं। शव वाहन भी हैं और एम्बुलेंस भी हैं लेकिन इस मामले मे अस्पताल स्टफ ने कोई भी सूचना नहीं दी थी। मुझे अगर सूचना दी होती तो यह तस्वीर नहींं दिखाई देती। घटना सामने आने के बाद अति बेहाल स्वास्थय विभाग अपने बचाव में लगा है और कार्रवाई की बात कहता नज़र आ रहा है।

(औरैया से दीपेंद्र सिंह की रिपोर्ट)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement