Sunday, May 12, 2024
Advertisement

राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा में शामिल होंगे पूर्व वादी इकबाल अंसारी? ट्रस्ट की तरफ से मिला निमंत्रण, कहा-खुश हूं कि...

अयोध्या में 22 जनवरी को होने वाले राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह में पूर्व वादी इकबाल अंसारी भी शामिल हो सकते हैं। श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र की ओर से आज उन्हें निमंत्रण पत्र सौंपा गया है।

Mangal Yadav Written By: Mangal Yadav @MangalyYadav
Updated on: January 05, 2024 16:01 IST
इकबाल अंसारी को न्यौता देते आरएसएस कार्यकर्ता- India TV Hindi
Image Source : ANI इकबाल अंसारी को न्यौता देते आरएसएस कार्यकर्ता

अयोध्या भूमि विवाद मामले के पूर्व वादी इकबाल अंसारी को 22 जनवरी को होने वाले राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह में शामिल होने का निमंत्रण मिला है। श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र की ओर से आरएसएस के कार्यकर्ताओं ने शुक्रवार को उन्हें निमंत्रण कार्ड सौंपा। राम मंदिर में जाने के निमंत्रण पर इकबाल अंसारी ने कहा कि मुझे खुशी है कि अयोध्या में भगवान राम की मूर्ति स्थापित होने जा रही है। अयोध्या हिंदू-मुस्लिम-सिख-ईसाई सद्भाव की भूमि है। यह हमेशा बरकरार रहेगी।

अंसारी बोले- अयोध्या के लोग खुश हैं

इकबाल इंसारी ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट फैसला दिया और देशभर के मुसलमानों ने इसका सम्मान किया। कहीं कोई विरोध या प्रदर्शन नहीं हुआ। अयोध्या के लोग खुश हैं, मैं भी खुश हूं।   राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह में इकबाल अंसारी जाएंगे या नहीं इस पर उन्होंने कुछ नहीं कहा लेकिन माना जा रहा है कि वह भी कार्यक्रम में शामिल हो सकते हैं।

अयोध्या करेगी मेहमानों का स्वागत

इससे पहले रामजन्मभूमि-बाबरी मस्जिद मामले के पूर्व मुख्य पक्षकार इकबाल अंसारी ने रविवार को कहा था कि अयोध्या नगरी सहिष्णु है और सभी स्थितियों में मेहमानों का स्वागत करती है। 22 जनवरी को ‘प्राण प्रतिष्ठा’ समरोह के अवसर पर एक लाख से अधिक भक्तों के इस शहर में आने की उम्मीद है। सूत्रों के अनुसार, आमंत्रित सूची में भारत और विदेश से लगभग 7,000 मेहमान हैं। 

पीएम मोदी के काफिले पर फूल बरसाए थे

अभी हाल में ही जब पीएम मोदी ने अयोध्या का दौरा किया था तो इकबाल अंसारी ने प्रधानमंत्री के काफिले पर फूल बरसाए थे। उन्होंने कहा कि मैं वहां उस सड़क के मोड़ पर खड़ा था जो हमारे पड़ोस की ओर जाती है और जैसे ही उनका (प्रधानमंत्री का) काफिला गुजरा, मैंने शहर में उनका स्वागत करने के लिए फूल की पंखुड़ियों की वर्षा की। उनके द्वारा पुष्प वर्षा किये जाने का वीडियो वायरल हो गया, जिसने दोनों समुदायों के कई लोगों को हतप्रभ कर दिया।

अंसारी ने कहा,  इस देश में कई तरह के लोग हैं। गलत मानसिकता रखने वाले लोग (मैंने जो किया उसके लिए) मेरी आलोचना कर सकते हैं। वह हमारे देश के प्रधानमंत्री हैं और वह अयोध्या आये थे। मेहमानों का स्वागत करना हमारा कर्तव्य है और मैंने वही किया। उन्होंने कहा, ‘‘यह हमारी परंपरा है।  

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement