Sunday, April 28, 2024
Advertisement

5 साल की मासूम बच्ची से डिजिटल रेप, फरार होने की फिराक में गिरफ्तार हुआ पड़ोसी

कौशांबी जिले के एक गांव में एक पांच वर्षीय मासूम के साथ पड़ोसी युवक ने कथित तौर पर दुष्कर्म किया। पुलिस ने इस मामले में पॉक्सो एक्ट में मामला दर्ज किया है और आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

Swayam Prakash Edited By: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Published on: January 27, 2024 18:13 IST
Kaushambi news- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO मासूम से डिजिटल रेप के आरोपी को पुलिस ने पकड़ा

कौशांबी ज़िले में इंसानियत को शर्मसार कर देने वाली घटना सामने आई है। खबर है कि यहां एक 5 वर्षीय मासूम बच्ची के साथ उसके ही पड़ोस में रहने वाले युवक ने डिजिटल रेप की वारदात को अंजाम दिया है। पीड़ित बच्ची की मां की तहरीर पर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है। वहीं फरार होने की फ़िराक में रहे आरोपी युवक को भी पुलिस ने गिरफ़्तार कर जेल भेज दिया। ये मामला मोहब्बतपुर पइंसा कोतवाली क्षेत्र के एक गांव का है। 

गांव से दूर सरकारी स्कूल के पीछे ले गया बच्ची

बताया जा रहा है कि 5 वर्षीय मासूम बच्ची घर के बाहर खेल रही थी। तभी पड़ोस के ही रहने वाले मोनू सिंह की नीयत मासूम बच्ची पर बिगड़ गई और उसके बाद बच्ची को उठाकर गांव से लगभग 9 किलोमीटर दूर स्थित प्राथमिक विद्यालय के पीछे ले गया। उसके बाद आरोपी बच्ची के साथ जबर्दस्ती करने लगा। आरोप है कि मोनू ने मासूम ने बच्ची के प्राइवेट पार्ट के साथ घिनोना कृत्य किया तो बच्ची चीख़ने-चिल्लाने लगी। तभी खेतो में काम कर रहे लोग घटनास्थल की तरफ दौड़े तो आरोपी युवक जान से मारने की धमकी देते हुए मौके से फरार हो गया। 

पुलिस ने घेराबंदी कर आरोपी को पकड़ा

ये सब देखकर ग्रामीणों ने इसकी जानकारी परिजनों के साथ पइंसा पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने घटनास्थल की तफ्तीश की और पीड़िता मां की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर आरोपी युवक की तलाश में जुट गई। तभी मुखबिर ने बताया कि रेप का आरोपी युवक जगन्नाथपुर गांव के पास फरार होने की फिराक में वाहन का इंतज़ार कर रहा है। ये सूचना मिलते ही पइंसा पुलिस जगन्नाथपुर गांव पहुंची और आरोपी की घेराबंदी करते हुए गिरफ़्तार कर जेल भेज दिया।

पुलिस ने पॉक्सो एक्ट में किया मामला दर्ज

कौशांबी के पुलिस अधीक्षक (एसपी) बृजेश कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि गुरुवार शाम आरोपी बच्ची को गांव में सुनसान जगह पर ले गया और उसके साथ कथित तौर पर दुष्कर्म किया। उन्‍होंने बताया कि परिजनों की शिकायत पर शुक्रवार को आरोपी के खिलाफ भारतीय दंड संहिता और यौन अपराधों से बच्चों का संरक्षण (पॉक्सो) अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि बच्‍ची को उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

(रिपोर्ट- अयमान अहमद)

ये भी पढ़ें-

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement