Saturday, May 18, 2024
Advertisement

PM मोदी के रोड शो के पहले ड्रोन की मदद से दिखेगा काशी का विकास, जानिए कब देख सकेंगे ये नजारा

काशी में कितना विकास हुआ है यह बताने के लिए एक नया तरीका अपनाया गया है। अब ड्रोन की मदद से लोगों को काशी का विकास दिखाया जाएगा।

Edited By: Adarsh Pandey
Updated on: May 09, 2024 14:47 IST
वीडियो से लिया हुआ स्क्रीनशॉट- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA वीडियो से लिया हुआ स्क्रीनशॉट

अभी पूरे देश में लोकसभा के चुनाव चल रहे हैं। तीन फेज की वोटिंग पूरी हो चुकी हैं और 4 फेज बचे हुए हैं। आखिरी फेज का चुनाव 1 जून 2024 को होगा जिसके बाद 4 जून को नतीजे घोषित होंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी अपने निर्वाचन क्षेत्र वाराणसी में 13 मई की शाम एक रोड शो करने वाले हैं। इससे पहले लोगों को ड्रोन के जरिए काशी का विकास दिखाया जाएगा। लोगों को भव्य और दिव्य काशी का नजारा दिखाने के लिए सैकड़ों ड्रोन काम पर लगाए जाएंगे। अब यह नजारा कौन-कौन देख सकता और कब देख सकता है, इसकी पूरी जानकारी हम आपको देते हैं।

ड्रोन से दिखेगा काशी का विकास

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (पहले ट्विटर) पर उत्तर प्रदेश भाजपा के सोशल मीडिया सह संयोजक शशि कुमार ने एक वीडियो शेयर किया है जो काफी वायरल भी हो रहा है। इस वीडियो में बताया गया है कि, 9 मई से 12 मई तक लोगों को ड्रोन की मदद से काशी का विकास दिखाया जाएगा। इसके लिए दशाश्वमेध घाट पर एक विशेष प्रोग्राम आयोजित होगा जहां ड्रोन से रिकॉर्ड किए गए वीडियो लोगों को दिखाए जाएंगे। अब आप सोच रहे होंगे कि दिन भर दिखाया जाएगा या फिर कोई विशेष समय भी है। तो आपको बता दें कि गंगा आरती के बाद 15 मिनट तक ये प्रोग्राम चलेगा। शशि कुमार ने वीडियो में यह जानकारी दी है। इसके अलावा कैप्शन में भी उन्होंने बताया कि, '9 से 12 मई तक वाराणसी के दशाश्वमेध घाट पर सैकड़ों ड्रोन उड़ेंगे जो नरेंद्र मोदी सरकार के विकास कार्यों को दर्शाएंगे।'

यहां देखें वह वीडियो

वाराणसी से सांसद हैं PM नरेंद्र मोदी

आप सभी को पता ही होगा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वाराणसी लोकसभा सीट से सांसद हैं। इस सीट से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को तीसरी बार प्रत्याशी बनाया गया है। आपको यह भी बता दें कि वाराणसी में 1 जून 2024 यानी सातवें चरण में वोटिंग होगी। वाराणसी लोकसभा सीट पर मतदान की नामांकन प्रक्रिया शुरु हो चुकी हैं। इस सीट से अपना नामांकन करने के लिए प्रधानमंत्री 13 और 14 मई यानी दो दिन वाराणसी में रहेंगे। 13 की शाम को एक रोड शो करने के बाद अगले दिन यानी 14 मई को पीएम मोदी अपना नामांकन करेंगे।

ये भी पढ़ें-

'अब्बा के लिए जरूरी हो गया था उमेश पाल को मारना...', जेल में अतीक के बेटे उमर ने किया बड़ा खुलासा

हत्या या सुसाइड, बरेली में दो सगी बहनों की संदिग्ध हालत में मिले शव, मची सनसनी

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement