Saturday, June 15, 2024
Advertisement

बसपा प्रमुख मायावती का दावा- जनता खामोश है, इस बार जरूर बदलाव होगा

लोकसभा चुनाव 2024 के लिए बहुजन समाज पार्टी की प्रमुख मायावती ने भी वोटिंग कर दी है। इस दौरान उन्होंने दावा किया है कि इस बार बदलाव होने वाला है। आइए जानते हैं उन्होंने और क्या सब कहा है।

Written By: Subhash Kumar @ImSubhashojha
Updated on: May 20, 2024 13:29 IST
मायावती का बड़ा दावा।- India TV Hindi
Image Source : PTI मायावती का बड़ा दावा।

लोकसभा चुनाव 2024 के पांचवें चरण का मतदान सोमवार 20 मई 2024 को हो रहा है। बहुजन समाज पार्टी की प्रमुख मायावती ने भी लखनऊ में वोटिंग की है। मायावती ने कहा कि मैं सभी से अपील करती हूं कि सभी लोग वोट डालने जरूर जाएं। पहले मतदान फिर जलपान करें। मायवती ने कहा कि पहले चुनाव देश और जनहित के मुद्दे को लेकर होते थे लेकिन इस  बार चुनाव आरोप और प्रत्यारोप पर हो रहे हैं। ये अच्छी बात नहीं है। राजनीतिक दलों को जनहित के मुद्दों को प्राथमिकता देनी चाहिए। 

कितनी सीटें जीतेगी बसपा?

बसपा कितनी सीटें जीतेगी इस बारे में मायावती ने कहा कि अभी तो वोटिंग हो रही है पांचवें चरण के बाद दो चरण के चुनाव बाकी हैं। जब परिणाम आएगा तो सब दूध का दूध और पानी का पानी हो जाएगा। भाजपा के 400 सीटों के दावे के बारे में मायावती ने कहा कि हर पार्टी अपना दावा करती है कि वह सरकार बना रही हैं। लेकिन जब परिणाम आएगा तब सीटों और सरकार बनाने का पता लगेगा। 

इस बार जरूर बदलाव होगा- मायावती 

मायावती से पूछा गया कि क्या उन्हें लगता है कि इस चुनाव में बदलाव होगा? इस सवाल के जवाब में मायावती ने कहा कि मुझे तो लगता है कि इस बार जरूर बदलाव होगा। मैं महसूस कर रही हूं कि जनता खामोश है और वह खुल कर ज्यादा कुछ बोल नहीं रही है। वह यह सब देख रही है कि ये सब क्या हो रहा है। मायावती से जब इंडी अलायंस के सरकार बनाने के दावे के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि ये पिछली बार भी सरकार बनाने का ऐसा ही दावा कर रहे थे।

कितने चरण का चुनाव बाकी?

लोकसभा चुनाव 2024 कुल 7 चरणों में पूरे होंगे। यूपी की 80 विभिन्न सीटों पर बारी-बारी से सातों चरण में चुनाव होंगे। लोकसभा चुनाव के लिए 4 चरण की वोटिंग हो चुकी है। तीसरे चरण की वोटिंग  7 मई को होगा। वहीं, सातवें चरण की वोटिंग एक जून को होगी। लोकसभा चुनाव 2024 के नतीजे 4 जून को आएंगे। 

  • चुनाव का पूरा शेड्यूल
  • पहला चरण- 19 अप्रैल 
  • दूसरा चरण- 26 अप्रैल 
  • तीसरा चरण- 7 मई 
  • चौथा चरण- 13 मई
  • पाचवां चरण - 20 मई
  • छठा चरण- 25 मई
  • सातवां चरण - 1 जून
  • नतीजे- 4 जून

ये भी पढ़ें- Lok Sabha Elections 2024: ओम प्रकाश राजभर का सपा-कांग्रेस पर तंज, राहुल अखिलेश को बच्चा और खुद को बताया उनका चच्चा

वायरल वीडियो में कई बार मतदान करनेवाला शख्स गिरफ्तार, पोलिंग पार्टी के सभी सदस्यों पर भी कार्रवाई

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement