Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

सपा ने मेरठ से उम्मीदवार बदला, अतुल प्रधान का टिकट कटा, जानिए किसे बनाया उम्मीदवार?

समाजवादी पार्टी ने मेरठ में एक बार फिर अपने उम्मीदवार को बदल दिया है। आज नामांकन का आखिरी दिन है और पार्टी ने मेरठ से अब सुनीता वर्मा को अपना उम्मीदवार बनाया है।

Reported By : Ruchi Kumar Edited By : Niraj Kumar Updated on: April 04, 2024 10:16 IST
समाजवादी पार्टी- India TV Hindi
Image Source : FILE समाजवादी पार्टी

लखनऊ: समाजवादी पार्टी ने मेरठ से अपने उम्मीदवार को बदल दिया है। पार्टी ने अतुल प्रधान की जगह अब सुनीता वर्मा को उम्मीदवार बनाया है। सबसे पहले सपा ने भानु प्रताप सिंह को उम्मीदवार बनाया था उसके बाद अखिलेश यादव ने अतुल प्रधान को टिकट दिया। अतुल प्रधान ने कल नामांकन दाखिल भी कर दिया था। इस बीच आज पार्टी ने सुनीता वर्मा को उम्मीदवार बनाया है। दोपहर एक बजे सुनीता वर्मा नामांकन दाखिल करेंगी।

मेरठ-हापुड़ लोकसभा सीट से नामांकन दाखिल करने का आज आखिरी दिन है। आज सुनीता वर्मा नामांकन दाखिल करेंगी। इससे पहले बुधवार को अतुल प्रधान ने नामांकन दाखिल किया था। उन्होंने कहा था कि राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने मुझ पर भरोसा किया। मैं एक बार फिर जनता के बीच जाऊंगा।

इस बीच अतुल प्रधान ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक पोस्ट डाला है। उन्होंने इसमे कहा है कि जो राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री अखिलेश यादव जी का निर्णय है, वो स्वीकार है ! जल्द ही साथियों से बैठकर बात करेंगे ! 

बदायूं सीट पर भी सपा बदलेगी उम्मीदवार!

इससे पहले बदायूं सीट से भी शिवपाल यादव की जगह उनके बेटे आदित्य यादव को टिकट देने की चर्चा तेज है। समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता सम्मेलन में बदायूं लोकसभा क्षेत्र से शिवपाल सिंह यादव की जगह उनके बेटे आदित्य यादव को उम्मीदवार बनाये जाने का प्रस्ताव पारित किया है। शिवपाल सिंह यादव ने इसकी पुष्टि की है। शिवपाल सिंह यादव से जब सवाल किया गया कि चर्चा चल रही है कि आदित्य यादव बदायूं से चुनाव लड़ेंगे तो उन्होंने कहा, ‘‘सम्मेलन में तो प्रस्‍ताव पारित कर दिया गया है। सम्मेलन में कार्यकर्ताओं ने प्रस्‍ताव पारित कर दिया है। अब यह प्रस्ताव राष्ट्रीय नेतृत्व के पास जाएगा, राष्ट्रीय नेतृत्व की सहमति बननी चाहिए।’’

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement