Sunday, June 16, 2024
Advertisement

Lok Sabha Elections 2024: टिकट कटने के बाद पहली बार प्रचार में उतरे वरुण गांधी, जनता से कह दी अपने दिल की बात

बीजेपी नेता वरुण गांधी ने सुलतानपुर में अपनी मां के पक्ष में प्रचार किया और कहा कि देश में सुलतानपुर एक ऐसा क्षेत्र है जहां के लोग अपने सांसद को माता जी कहकर बुलाते हैं।

Edited By: Vineet Kumar Singh @VickyOnX
Published on: May 23, 2024 13:58 IST
Lok Sabha Elections 2024, Lok Sabha Elections, Elections 2024- India TV Hindi
Image Source : PTI VIDEOGRAB मां मेनका गांधी के समर्थन में प्रचार करते वरुण गांधी।

सुलतानपुर: भारतीय जनता पार्टी के नेता और पीलीभीत से निवर्तमान सांसद वरुण गांधी गुरुवार को सुलतानपुर से पार्टी उम्मीदवार अपनी मां मेनका गांधी के पक्ष में प्रचार करने के लिए जिले में पहुंचे। सुलतानपुर सीट पर प्रचार के आखिरी दिन एक चुनावी सभा को सम्बोधित करते हुए वरुण ने जनता के साथ अपनी मां के आत्मीय रिश्ते का जिक्र किया। उन्होंने कहा, 'देश में हर जगह चुनाव हो रहे हैं, लेकिन देश में एक ऐसा क्षेत्र है जहां लोग अपने सांसद को सांसद जी, मंत्री जी या उनके नाम से नहीं बुलाते बल्कि क्षेत्र के लोग उन्हें माता जी कहकर बुलाते हैं।'

‘वरुण के प्रचार से निश्चित रूप से फायदा होगा’

सुलतानपुर से लगातार दूसरी बार सांसद बनने के लिए कोशिश कर रहीं वरुण की मां मेनका ने कहा, 'वरुण गांधी यहां हैं और वह आज 15-20 बैठक करेंगे। उनके प्रचार से हमें निश्चित रूप से फायदा होगा।' मेनका ने मतदाताओं से अपने व्यक्तिगत हित को ध्यान में रखते हुए मतदान करने का भी आग्रह किया। उन्होंने कहा, 'वोट डालने से पहले जनता को सोचना चाहिए कि कौन सा सांसद उनका काम कर सकता है। उसके बाद ही वे वोट करें।' यह पहली बार है जब वरुण गांधी 2024 के लोकसभा चुनाव में प्रचार के लिये उतरे हैं।

सुलतानपुर में 25 मई को डाले जाएंगे वोट

वरुण 2019 में पीलीभीत से सांसद चुने गये थे लेकिन इस बार BJP ने उनका टिकट काट दिया। पार्टी ने इस बार जितिन प्रसाद को पीलीभीत से अपना उम्मीदवार बनाया। वरुण 2014 के लोकसभा चुनाव में सुलतानपुर से सांसद चुने गये थे। मगर 2019 में उन्हें उनकी मां की जगह पीलीभीत से टिकट दिया गया था, जबकि मेनका को सुलतानपुर से मैदान में उतारा गया था। इन दोनों ने ही अपनी-अपनी सीटों पर जीत दर्ज की थी। सुलतानपुर में लोकसभा चुनाव के छठे चरण में 25 मई को मतदान होना है जहां मेनका का मुकाबला सपा के राम बहादुर निषाद और बसपा के उदय राज वर्मा से है। (भाषा)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement