Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

असद का मोबाइल खोलेगा माफिया अतीक की हत्या के गहरे राज, शेरे अतीक के 200 मेंबर्स SIT की रडार पर

माफिया अतीक अहमद की हत्या से जुड़े राज जल्द खुल सकते हैं। अतीक के बेटे असद अहमद के मोबाइल से कई राज खुलेंगे। एसआईटी की रडार पर शेरे अतीक के 200 मेंबर्स हैं।

Reported By : Vishal Singh Edited By : Kajal Kumari Updated on: April 22, 2023 9:51 IST
asad mobile reveal murder case- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO असद अहमद का मोबाइल खोलेगा गहरे राज

प्रयागराज: माफिया अतीक अहमद की हत्या से जुड़े गहरे राज जल्द ही खुल सकते हैं। अतीक अहमद के बेटे असद का मोबाइल एसआईटी के हाथ लगा है जो कई बड़े राज खोल रहा है। मोबाइल से पता चला है कि अतीक के बेटे असद ने  "शेरे अतीक" के नाम से व्हाट्सएप ग्रुप बनाया था। इस ग्रुप में प्रयागराज, कौशांबी और फतेहपुर के करीब 200 युवक  मेंबर थे। अब शेरे अतीक के 200 मेंबर एसआईटी की रडार पर हैं और पुलिस उनका पता ठिकाना ढूंढ रही है। 

उमेश पाल की हत्या से पहले डिलीट किया गया ग्रुप

अतीक के बेटे का बनाया गया वॉट्सएप ग्रुप तब तक एक्टिव था जब उमेश पाल की हत्या हुई थी। उमेश पाल हत्याकांड से कुछ दिन पहले ही इस वॉट्सएप ग्रुप को डिलीट किया गया था।  इस वॉट्सएप ग्रुप में कुल 200 सदस्य शामिल थे।

अब एसआईटी ये जानकारी जुटाने की कोशिश कर रही है कि उमेश पाल हत्याकांड से ठीक पहले क्यों बंद हुआ शेरे अतीक ग्रुप? इस मोबाइल के एक-एक नंबर के हर पहलू की जांच एसआईटी कर रही है। जल्द ही इस बारे में बड़ा खुलासा हो सकता है। 

हत्यारा अरुण भी जुड़ा था शेरे अतीक ग्रुप से

 माफिया अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ की हत्या करने वाले कातिलों में शामिल अरुण मौर्य भी असद के वॉट्सएप ग्रुप शेर ए अतीक से जुड़ा था और बाद में ग्रुप से अलग हो गया था। पता चला है कि इस वॉट्सएप ग्रुप में प्रयागराज के अलावा कौशांबी, प्रतापगढ़, फतेहपुर, सुल्तानपुर, कानपुर सहित यूपी के 20 से ज्यादा जिलों के तमाम लोग जुड़े थे।

इस ग्रुप से अरुण मौर्य के जुड़ने का मतलब है कि अरुण और असद की जान-पहचान पहले से ही थी। अरुण काफी समय तक असद के बनाए ग्रुप से जुड़ा था और सक्रिय भागीदारी निभा रहा था। उसने ग्रुप क्यों छोड़ा इसकी पूछताछ उससे की जा रही है।

ये भी पढ़ें:

सबको 'ईद मुबारक' आज पूरे देश में धूमधाम से मनाई जा रही ईद, मस्जिदों-ईदगाहों में अदा की जा रही नमाज

अमेरिका के सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला, गर्भपात की दवा 'मिफेप्रिस्टोन' पर नहीं लगेगी रोक

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement