Wednesday, June 19, 2024
Advertisement

माफिया अतीक अहमद को प्रयागराज लाने की तैयारी, उमेश पाल हत्याकांड में होगी पूछताछ

अतीक अहमद को जून 2019 में साबरमती जेल शिफ्ट किया गया था। सुप्रीम कोर्ट ने 22 अप्रैल 2019 को आदेश दिया था कि अतीक को देवरिया जेल से गुजरात में उच्च सुरक्षा वाली जेल में शिफ्ट किया जाए।

Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: March 08, 2023 10:50 IST
अतीक अहमद- India TV Hindi
Image Source : PTI अतीक अहमद

माफिया डॉन से राजनीतिज्ञ बने अतीक अहमद को अगले सप्ताह अहमदाबाद में साबरमती जेल से प्रयागराज लाया जाएगा। एक पुलिस अधिकारी ने यह जानकारी दी है। पुलिस अधिकारी ने कहा, "होली के तुरंत बाद हम कागजी कार्यवाही शुरू करेंगे और अदालत से आवश्यक अनुमति प्राप्त करेंगे, जिसके बाद अतीक को उमेश पाल हत्या मामले में पूछताछ के लिए प्रयागराज लाया जाएगा।"

अतीक को उमेश पाल और दो पुलिस गार्ड की हत्या मामले में मुख्य साजिशकर्ता माना जाता है। अधिकारी ने कहा, "हम जल्द ही गुजरात में जेल को वारंट बी (प्रोडक्शन वारंट) के लिए आवेदन करेंगे। हम राज्य में उसके खिलाफ मामले में तेजी लाने के लिए काम कर रहे हैं।"

2019 में साबरमती जेल शिफ्ट किया गया

अतीक को जून 2019 में साबरमती जेल शिफ्ट किया गया था। सुप्रीम कोर्ट ने 22 अप्रैल 2019 को आदेश दिया था कि अतीक को देवरिया जेल से गुजरात में उच्च सुरक्षा वाली जेल में शिफ्ट किया जाए। अतीक पर रियल एस्टेट व्यवसायी मोहित जायसवाल के अपहरण और हमले की साजिश रचने का आरोप था।

अतीक, उसके पुत्र व अन्य दोषी 

28 दिसंबर, 2018 को जायसवाल ने एफआईआर कराई थी कि उनका लखनऊ से अपहरण किया गया, इसके बाद एक जेल ले जाया गया जहां अतीक और उसके गुर्गों ने उन पर हमला किया और अपना व्यवसाय उन्हें सौंपने के लिए मजबूर किया। घटना उत्तर प्रदेश में देवरिया जेल में हुई। बाद में मामला सीबीआई को सौंपा गया, जिसने 31 दिसंबर 2020 को मामले में आरोपपत्र दायर किया और अतीक, उसके पुत्र व अन्यों को दोषी करार दिया।

ये भी पढ़ें-

पाकिस्तान में होली खेलने पर पिटाई, पंजाब के बाद कराची यूनिवर्सिटी में छात्रों को बनाया गया निशाना

देशभर में धूमधाम से मनाया जा रहा है होली का त्योहार, राष्ट्रपति मुर्मू और PM मोदी ने देशवासियों को दी होली की शुभकामनाएं

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement