Monday, May 06, 2024
Advertisement

पाकिस्तान में होली खेलने पर पिटाई, पंजाब के बाद कराची यूनिवर्सिटी में छात्रों को बनाया गया निशाना

एक छात्रा ने एक वीडियो बयान में इस बयान की पुष्टि करते हुए कहा कि जब वह और उसके क्लासमेट होली मना रहे थे, तब आईजेटी के सदस्य आए और उन्हें परेशान किया और पुरुष छात्रों की पिटाई की।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: March 08, 2023 10:10 IST
कराची यूनिवर्सिटी- India TV Hindi
Image Source : FACEBOOK कराची यूनिवर्सिटी

पाकिस्तान में होली खलने पर हिंदू छात्रों पर हमले का एक और मामला सामने आया है। पाकिस्तान की पंजाब यूनिवर्सिटी के बाद कराची यूनिवर्सिटी में भी होली खेलने के लिए हिंदू छात्रों को निशाना बनाया गया। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, होली उत्सव आयोजित करने वाले छात्रों ने कहा कि वे सिंधी विभाग से संबंधित हैं और उनकी ओर से आयोजित उत्सव के लिए उन्हें प्रताड़ित किया गया।

'कई लड़के आए और हमें रोका'

एक रिपोर्ट के मुताबिक, उन्होंने आरोप लगाया कि जब हम होली मना रहे थे, तब इस्लामी जमीयत-ए-तलबा (IJT) के कई लड़के आए और हमें रोका। उन्होंने हमें और अन्य छात्रों को पीटा। एक छात्रा ने एक वीडियो बयान में इस बयान की पुष्टि करते हुए कहा कि जब वह और उसके क्लासमेट होली मना रहे थे, तब आईजेटी के सदस्य आए और उन्हें परेशान किया और पुरुष छात्रों की पिटाई की।

मामले की जांच करने का निर्देश

इसके अलावा सिंध यूनिवर्सिटी के मंत्री इस्माइल राहु ने घटना का संज्ञान लिया और कराची यूनिवर्सिटी के कुलपति खालिद महमूद इराकी को मामले की जांच करने का निर्देश दिया। इस्माइल ने कहा कि यूनिवर्सिटी एडमिनिस्ट्रेशन को जांच करनी चाहिए और एक विस्तृत रिपोर्ट पेश करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि हिंदू छात्रों को यूनिवर्सिटी में अपने त्योहार मनाने की पूरी इजाजत है और कोई भी उन्हें रोक नहीं सकता है। आगे कहा कि हमारा धर्म और कानून सभी धर्मों और विश्वासों का सम्मान करना सिखाता है और लोगों को अपने त्योहार मनाने की पूरी आजादी देता है।

घटना से कोई लेना-देना नहीं: आईजेटी

हालांकि, आईजेटी ने दावा किया कि उसका इस घटना से कोई लेना-देना नहीं है। आईजेटी के प्रवक्ता बासिक नईम ने बताया कि छात्रों की पिटाई में छात्र संगठन शामिल नहीं था। उन्होंने कहा कि हम सभी धर्मों का सम्मान करते हैं। 

इससे पहले पंजाब यूनिवर्सिटी में हमला

इससे पहले सोशल मीडिया पर वायरल कई वीडियो में दिखाया गया था कि लाहौर में पंजाब यूनिवर्सिटी परिसर में होली मनाने के लिए हिंदू समुदाय के छात्रों की पिटाई की जा रही है। हमले के दौरान हिंदू समुदाय के कम से कम 15 छात्र घायल हो गए, जिसके खिलाफ मामला दर्ज करने के लिए पुलिस में एक आवेदन दायर किया गया है। आईजेटी के कार्यकर्ताओं ने सोमवार को पंजाब यूनिवर्सिटी के नए परिसर में छात्रों की एक सभा पर पर हमला किया, जब वे प्रशासन की अनुमति से होली मना रहे थे। रिपोर्ट के मुताबिक, कुछ अन्य वीडियो में यह भी दिखाया गया है कि सुरक्षा गार्ड डंडों से छात्रों को पीट रहे थे, जिन्हें घटनास्थल से भागते हुए देखा गया था।

ये भी पढ़ें- 

Big Boss फेम अर्चना गौतम ने प्रियंका गांधी के PA के खिलाफ दर्ज कराई FIR, जानें पूरा मामला

पंजाब के आनंदपुर साहिब में युवक का तलवार से मर्डर, निंहग के वेश में था मृतक; कनाडा का पीआर था

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement