Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

देशभर में धूमधाम से मनाया जा रहा है होली का त्योहार, राष्ट्रपति मुर्मू और PM मोदी ने देशवासियों को दी होली की शुभकामनाएं

मथुरा के मंदिरों में आज निराली ही छठा देखने को मिलने वाली है। पिछले 15 दिनों से लाखों श्रद्धालु यहां बस होली खेलने आए हैं। बांके बिहार मंदिर से लेकर राधा बल्लभ और द्वारकाधीश तक हर तरफ अबीर गुलाल उड़ने शुरू हो गए हैं।

Khushbu Rawal Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Updated on: March 08, 2023 9:45 IST
holi- India TV Hindi
Image Source : PTI देश पर चढ़ गया है होली का खुमार

नई दिल्ली: पूरे देश में आज होली का त्योहार धूम धाम से मनाया जा रहा है। होलिका दहन के साथ ही जगह-जगह अबीर गुलाल उड़ने लगे हैं। सरहद से लेकर शहर-शहर तक होली का जश्न मनाया जा रहा है। इस मौके पर पुलिस भी खास सतर्कता बरत रही है। पुलिस रात भर गश्त करती रही और दिन में भी संवेदनशील जहगों पर पुलिस की सख्त निगरानी रहेगी। सुबह से ही लोग घरों से निकल आए हैं और रंगों के साथ गाजे बाजे की धूम शुरू हो चुकी है।

holi

Image Source : PTI
चंडीगढ़ की होली

मथुरा में लोग होली का पर्व मनाने देश दुनिया से पहुंचे हैं, वृंदावन के बाके बिहारी मंदिर में भक्तों की भारी भीड़ है वहीं पठानकोट में बीएसएफ जवानों ने शहीद जवानों के परिवार वालों से साथ होली मनाई। ब्रज नगरी मथुरा होली के रंग में पूरी तरह सराबोर हो गई है। सुबह से लोग होली के रंग में रंगे नजर आ रहे हैं। हर तरफ होली के रंग बिखरने लगे हैं। यूं तो रंगो का ये उत्सव बसंत पंचमी से शुरू हो चुका है लेकिन होलिका दहन के बाद आज ये पूरे शबाब पर आने को बेकरार है।

vrindavan holi

Image Source : PTI
वृंदावन की होली

सड़कों पर तैनात है पुलिस

मथुरा के मंदिरों में आज निराली ही छठा देखने को मिलने वाली है। पिछले 15 दिनों से लाखों श्रद्धालु यहां बस होली खेलने आए हैं। बांके बिहार मंदिर से लेकर राधा बल्लभ और द्वारकाधीश तक हर तरफ अबीर गुलाल उड़ने शुरू हो गये हैं। वहीं पुलिस की तैनाती कल रात से ही बढ़ गई है। इस बार होली का त्योहार और शब-ए-बारात एक साथ पड़ी हैं इसलिए पुलिस 24 घंटे सतर्क है किसी भी तरह के हुड़दंग की इजाज़त नहीं है। पुलिस का साफ निर्देश है कि होली जमकर मनाइए लेकिन हुड़गंद बर्दाश्त नहीं होगा।

holi

Image Source : PTI
अमृतसर की होली

गौतमबुद्ध नगर पुलिस ने दी चेतावनी
गौतमबुद्ध नगर पुलिस ने मंगलवार को चेतावनी दी है कि होली और शब-ए-बारात पर सार्वजनिक शांति, कानून व्यवस्था को प्रभावित करने वाली अफवाहें सोशल मीडिया पर फैलाना लोगों को परेशानी में डाल सकता है। होली और शब-ए-बारात दोनों बुधवार को पड़ रहे हैं। पुलिस ने एक बयान में कहा कि पुलिस आयुक्त लक्ष्मी सिंह ने अधिकारियों को सोशल मीडिया गतिविधियों पर कड़ी नजर रखने और ऑनलाइन अफवाह फैलाने वाले अराजक तत्वों के खिलाफ तत्काल कार्रवाई करने का निर्देश दिया है।

holi

Image Source : PTI
होली खेलते हुए बच्चे

नोएडा और ग्रेटर नोएडा में लगभग 5,000 पुलिसकर्मियों और पीएसी की तीन कंपनियों के साथ सुरक्षा बढ़ा दी गई है, जबकि उपायुक्त, सहायक डीसीपी और सहायक आयुक्त त्योहारों के मद्देनजर फ्लैग मार्च कर रहे हैं तथा अपने क्षेत्रों में गश्त कर रहे हैं।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement