Friday, April 26, 2024
Advertisement

माफिया अतीक की बीवी का गुर्गा बल्ली पण्डित गिरफ्तार, 10 बम लेकर वारदात करने निकला था

बल्ली पण्डित ने अपराध की दुनिया में 2002 में पहला कदम रखा था। दरअसल, बल्ली पण्डित के पिता जो CBI में डिप्टी SP थे, उनका झगड़ा नीवा इलाके में राजू पाल से हो गया था।

Reported By : Imran Laeek Edited By : Subhash Kumar Updated on: March 28, 2024 8:03 IST
बल्ली पण्डित।- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV बल्ली पण्डित।

उत्तर प्रदेश का मशहूर माफिया अतीक अहमद मारा जा चुका है। हालांकि, पुलिस लगातार उसके सहयोगियों को दबोचने में लगी हुई है। इसी क्रम में प्रयागराज की कमिश्रेट पुलिस को एक बड़ी कामयाबी मिली है। पुलिस ने माफिया अतीक अहमद की बीवी शाईस्ता परवीन के खास गुर्गे बल्ली पण्डित को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने बल्ली पण्डित को चकिया में उस वक्त गिरफ्तार किया जब वो बम से किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने की फ़िराक में था। सटीक सूचना पर पुलिस फोर्स ने उसे चकिया इलाके में एक गली से घेर कर पकड़ा। पुलिस ने शाईस्ता परवीन के इस गुर्गे के पास से झोले में 10 जिंदा  बम भी बरामद किये हैं। पुलिस बल्ली पण्डित से पूछताछ कर रही है जिससे कई बड़े खुलासे होने की संभावना है।

कौन है बल्ली पंडित?

प्रयागराज के धूमन गंज के नीवा क्षेत्र का रहने वाला सुधांशु उर्फ बल्ली पण्डित हार्ड कोर क्रिमिनल है। इसके ऊपर हत्या, हत्या के प्रयास, रंगदारी, अपहरण, बलवा सहित प्रयागराज के कई थानों में 14 गंभीर मामले दर्ज हैं। बल्ली पण्डित हमेशा हथियारों से लैस रहता है। अतीक अहमद के जेल जाने के बाद बल्ली अतीक की बीवी शाईस्ता परवीन के सम्पर्क में रहता था और उसकी वसूली की रकम खुद जाकर वसूल करता था। आखिरी बार बल्ली पण्डित का एक वीडियो भी शाईस्ता परवीन के साथ सामने आया था जिसमें शाईस्ता बल्ली पण्डित के घर से निकलते हुए दिखाई दे रही थी। उसके साथ उमेश पाल हत्याकांड का आरोपी 5 लाख का इनामी साबिर भी साथ-साथ चल रहा था।

CBI में डिप्टी SP थे बल्ली के पिता

बल्ली पण्डित ने अपराध की दुनिया में 2002 में पहला कदम रखा था। दरअसल, बल्ली पण्डित के पिता जो CBI में डिप्टी SP थे, उनका झगड़ा नीवा इलाके में राजू पाल से हो गया था। राजू पाल ने बल्ली पण्डित के पिता को धक्का दे दिया था जिससे उनका पैर बुलेट के साईलेन्सर पर पड़ने से जल गया था। बल्ली पण्डित को जब ये बात पता चली तो उसने राजू पाल पर बम से हमला कर दिया जिसमें राजू पाल तो बाल-बाल बच गया लेकिन उसने बल्ली का घर फूंक दिया था। इस घटना के बाद अतीक ने बल्ली पण्डित के सर पर अपना हाथ रख दिया और वो अपराध पर अपराध करता रहा।

राजू पाल के काफिले पर चलाई थीं गोलियां

2005 में राजू पाल हत्याकांड से 15 दिन पहले ही बल्ली पण्डित ने बसपा विधायक राजू पाल के काफिले पर राईफल से 40 गोलियां दागी थीं। इससे राजू पाल की गाड़ी पर चारो तरफ छेद हो गए थे। हालांकि, इस हमले में राजू पाल बच गए थे। इस वारदात के बाद बल्ली पण्डित ने कोर्ट में सरेंडर कर दिया था। तब जेल जाते वक्त अतीक ने बल्ली से कहा था कि तुमने मेरा ये काम अधूरा छोड़ दिया। उसके कुछ ही दिन बाद बसपा विधायक राजू पाल पर हमला होता है और घेर कर उसको गोलियों से भून दिया जाता है। इस हत्याकांड में माफिया अतीक अहमद उसके भाई अशरफ सहित उसके एक दर्जन गुर्गों पर आरोप लगा था जिसमें दोनों माफिया भाइयों ने जेल भी काटी थी।

ऐसे पकड़ा गया बल्ली

देर रात खुल्दाबाद पुलिस और क्राइम ब्रांच की टीम को सटीक मुखबिरी मिली कि बल्ली पण्डित किसी वारदात को अंजाम देने की फिराक में बम का झोला लेकर चकिया में अतीक अहमद के घर के पीछे वाली गली में खड़ा है। पुलिस ने बिना समय गवाएं उसको गली के दोनों तरफ से घेर कर पकड़ लिया। हालांकि, अभी उससे पूछताछ हो रही है। सूत्रों के मुताबिक, तलाशी के दौरान उसके पास से कई ऐसी चीज़ें मिली है जिससे साबित होता है की 50 हज़ार की इनामी अतीक की बीवी शाईस्ता कुछ दिनों तक उसके सम्पर्क में थी। पुलिस इन सबूतों को क्रॉस चेक कर रही है। पुलिस ने अब शाईस्ता परवीन की तलाश भी तेज कर दी है। देर रात पुलिस अपने इनपुट के आधार पर चकिया कसारी और हटवा इलाकों में दबिश डाल कर तलाशी ले रही है।

ये भी पढ़ें- अतीक के बेटे पर जेल से 10 लाख की रंगदारी मांगने का आरोप, बालू व्यापारी ने दर्ज कराया मामला


मुरादाबाद लोकसभा सीट पर ओवैसी की AIMIM ने सबको चौंकाया, जानिए किसे बनाया उम्मीदवार

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement