Sunday, April 28, 2024
Advertisement

CID सीरियल देखकर शख्स ने रची खुद की किडनैपिंग की साजिश, कई दिनों तक पुलिस को भी करता रहा गुमराह

उत्तर प्रदेश के रायबरेली में एक शख्स ने टीवी सीरियल सीआईडी से अपनी ही किडनैपिंग की साजिश रची थी। आरोपी शख्स ने अपने अपहरण के बाद घरवालों से फिरौती की रकम भी मांगी। पुलिस को भी शख्स ने कई दिनों तक गुमराह किया।

Swayam Prakash Edited By: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Published on: August 18, 2023 13:18 IST
fake kidnapping- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIONAL IMAGE CID सीरियल से आइडिया लेकर रची अपहरण की साजिश

रायबरेली: उत्तर प्रदेश के रायबरेली में एक ऐसा मामला सामने आया है जिसे जानकर पुलिस भी हैरान रह गई। खबर है कि रायबरेली में एक युवक ने सीआईडी धारावाहिक से आइडिया लेकर खुद के ही अपहरण की झूठी कहानी रची और घर वालों से फिरौती भी मांगी। आरोपी शख्स अपने झूठे अहरण में पुलिस को भी कई दिनों तक गुमराह करता रहा। 

फर्जी अपहरण में मांगी 30 हजार की फिरौती

पुलिस को मिले शिकायत पत्र पर पुलिस ने युवक को प्रयागराज जनपद से बरामद कर लिया है। ये मामला कोतवाली नगर क्षेत्र के गोरा बाजार मोहल्ले का है जहां के रहने वाले गोपाल नाम के एक युवक ने खुद के अपहरण और फिरौती की झूठी कहानी रची थी। गौरतलब है कि 14 तारीख को कोतवाली पुलिस को सूचना दी गई कि शिकायतकर्ता के भाई कहीं चले गए हैं और शायद उनका किसी ने अपहरण कर लिया है। पुलिस को मिली शिकायत में ये भी बताया गया कि अपहरणकर्ताओं ने 30,000 रुपये की फिरौती भी मांगी है। 

पुलिस ने पकड़ा तो सुनाई ये कहानी
घटना की जानकारी मिलते ही कोतवाली पुलिस ने गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कर जांच पड़ताल शुरू कर दी। पुलिस की कई दिनों की छानबीन के बाद युवक को प्रयागराज जनपद से आज बरामद किया गया है। पुलिस ने जब उससे पूछताछ की तो उसने बताया कि उसके पैसे कहीं गिर गए थे। घर पर डांट ना पड़े इसलिए उसने यह अपहरण और फिरौती की योजना बनाई थी। सीओ सिटी ने बताया कि गलत सूचना देने पर गिरफ्तार किए गए युवक पर संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज करके उसके खिलाफ विधिक कार्यवाई की जा रही है।

(रिपोर्ट- प्रदीप कुमार सिंह)

ये भी पढ़ें-

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement