Monday, April 29, 2024
Advertisement

मां के साथ मंदिर जा रही आदिति हो गई तेंदुए की शिकार, मचा हड़कंप तो मिली लाश

आदिति अपनी मां के साथ गांव से बाहर कुछ दूरी पर स्थित शिव मंदिर जा रही थी। इसी दौरान वहां पहुंचा तेंदुआ उनकी बेटी को घसीटते हुए पास के गन्ने के खेत में ले जाने लगा।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: February 18, 2023 16:10 IST
प्रतीकात्मक फोटो- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIVE IMAGE प्रतीकात्मक फोटो

उत्तर प्रदेश के बिजनौर में नाबालिग बच्ची तेंदुए की शिकार हो गई। जिले के नगीना थाना अंतर्गत किरतपुर गांव में 14 साल की लड़की अदिति को तेंदुए ने मार डाला। घटना शुक्रवार देर शाम की है। वन विभाग ने तेंदुए को पकड़ने के लिए पिंजरा लगा दिया है। हमले के वक्त अदिति अपनी मां कुसुम के साथ थी। 

तेंदुआ लड़की को छोड़कर भाग गया

आदिति अपनी मां के साथ गांव से बाहर कुछ दूरी पर स्थित शिव मंदिर जा रही थी। इसी दौरान वहां पहुंचा तेंदुआ उनकी बेटी को घसीटते हुए पास के गन्ने के खेत में ले जाने लगा। उन्होंने कहा, "जैसे ही हम मदद के लिए चिल्लाए, मंदिर में मौजूद अन्य लोग लोग दौड़े और कुछ मीटर तक तेंदुए का पीछा किया। तेंदुआ लड़की को छोड़कर भाग गया।" 

 शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा गया

अदिति को तुरंत नगीना सरकारी अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया। उसके बाद शव को पोस्टमॉर्टम के लिए बिजनौर के सरकारी अस्पताल में भेज दिया गया। अदिति को गर्दन और पीठ में चोटें आई थीं। दहशत में आए लोगों ने वन अधिकारियों से उन्हें सुरक्षा मुहैया कराने की गुहार लगाई है।

ग्रामीणों को भी सतर्क कर दिया गया

वन अधिकारी अरुण कुमार ने कहा कि हमने तेंदुए को फंसाने के लिए पिंजरे लगाए हैं। इलाके में रहने वाले ग्रामीणों को भी सतर्क कर दिया गया है। डीएफओ ने कहा कि पीड़ित परिवार को मुआवजा स्थानीय वन अधिकारियों की रिपोर्ट आने के बाद दिया जाएगा।

ये भी पढ़ें-

लिव इन पार्टनर नहीं, पति-पत्नी थे साहिल गहलोत और निक्की यादव, सामने आईं शादी की तस्वीरें

अगर दिल्ली मेट्रो से करते हैं सफर तो यह खबर आपके काम की, यात्रा करने से पहले जान लें अपडेट

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement