Monday, April 29, 2024
Advertisement

बिजनौर: बाप ने पार की हैवानियत की हद, पत्नी से हुआ झगड़ा, तो दोनों बेटों पर पेट्रोल डालकर लगाई आग, गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश के बिजनौर में एक व्यक्ति ने पत्नी से झगड़े के बाद कथित तौर पर अपने दोनों बच्चों के ऊपर पेट्रोल डालकर आग लगा दी, जिससे दोनों के चेहरे झुलस गए।

Akash Mishra Edited By: Akash Mishra @Akash25100607
Updated on: November 01, 2022 22:17 IST
प्रतीकात्मक फोटो- India TV Hindi
Image Source : PTI प्रतीकात्मक फोटो

Uttar Pradesh: उत्तर प्रदेश के बिजनौर(Bijnor) से एक बहुत ही भयानक और दिल-दहलाने वाला मामला सामने आया है। जिले में एक व्यक्ति ने अपनी पत्नी से झगड़े के बाद कथित तौर पर अपने दोनों बच्चों के ऊपर पेट्रोल डालकर आग लगा दी। पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक घटना में दोनों बच्चों के चेहरे झुलस गए हैं, जिन्हें इलाज के लिए एक हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है।  पुलिस ने व्यक्ति की पत्नी द्वारा द्वारा लगाए गए आरोपों के आधार पर मामला दर्ज कर लिया है। 

'दहेज के लिए किया जा रहा था परेशान' 

अपर पुलिस अधीक्षक (ASP-Additional Superintendent of Police) प्रवीण रंजन सिंह ने बताया कि थाना कोतवाली बिजनौर के गांव गोपालपुर मौजी की वंदना ने मंगलवार को अपनी शिकायत दर्ज कराई। उन्होंने बताया कि वंदना ने अपनी शिकायत में ससुराल वालों पर शादी के बाद से ही दहेज के लिए परेशान करने का आरोप लगाया। ASP ने बताया कि वंदना ने कहा कि सोमवार रात को उसके पति अरुण ने झगड़ा करने के बाद उसके और बच्‍चों आरव(4) और उर्वशी (2) के ऊपर पेट्रोल डालकर आग लगा दी। 

'आरोपी पति के अलावा इन पर मामला दर्ज'

दर्ज कराई गई शिकायत के मुताबिक वंदना तो बच गई लेकिन उसके दोनों बच्चे आग की लपटों से झुलस गए। ASP ने बताया कि पीड़ित महिला की शिकायत पर अरुण के अलावा दीपक, अजय और कुंतेश देवी के खिलाफ संबंधित धाराओं में FIR दर्ज की गई है। ASP ने बताया कि पुलिस ने आरोपी अरुण को गिरफ्तार कर लिया है। उन्‍होंने बताया कि बच्चों के चेहरे झुलस गए हैं और उन्‍हें इलाज के लिए हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। 

कुल्हाड़ी से की पिता की हत्या

हाल में उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर जिले में एक जमीन के टुकड़े के लिए एक बेटे ने कथित रुप से अपने बूढ़े पिता की कुल्हाड़ी से काटकर बेरहमी से हत्या कर दी थी। अपर पुलिस अधीक्षक(Additional Superintendent of Police) संजीव बाजपेई के  मुताबिक मृतक (शरीफ) सुबह अपने खेत में ट्यूबवेल पर बैठे थे, उसी समय आरोपी ने अपने पिता की हत्या कर दी। पुलिस अधिकारी के मुताबिक मृतक(शरीफ) के बेटे(बशीर) ने अपने पिता पर कुल्हाड़ी से लगातार कई वार किए, जिससे उनकी मौके पर ही मौत हो गई।   

 

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement