Saturday, April 27, 2024
Advertisement

नोएडा : 48 घंटे बाद भी धधक रही डंपिंग ग्राउंड की आग, बुझाने में लग सकते हैं और दो दिन

नोएडा के डंपिंग ग्राउंड में लगी आग पर अभी तक काबू नहीं पाया जा सका है। तेज हवा के चलते आग पर काबू पाने में मुश्किलें आ रही है। इसे बुझाने में दो दिन और लग सकते हैं।

Niraj Kumar Edited By: Niraj Kumar @nirajkavikumar1
Updated on: March 27, 2024 23:40 IST
Noida, fire, dumping ground- India TV Hindi
Image Source : ANI नोएडा डंपिंग ग्राउंड में आग

नोएडा: नोएडा के सेक्टर 32 में डंपिंग ग्राउंड में लगी आग बुझने का नाम नहीं ले रही है।  बुधवार को 48 घंटे से ज्यादा का समय बीतने के बाद भी डंपिंड ग्राउंड में लगी आग धधक रही है। फायर ब्रिगेड की 15 से ज्यादा गाड़ियां करीब सैकड़ों चक्कर लगाकर पानी का छिड़काव कर चुकी हैं, लेकिन अभी भी आग बुझने का नाम नहीं ले रही है।

गैस चैंबर बने आसपास के इलाके

आग के कारण निकलने वाला धुएं के कारण आसपास के इलाके गैस चैंबर बने हुए हैं। फायर ब्रिगेड के 50 से ज्यादा कर्मचारी आग पर काबू पाने में लगे हुए हैं। नोएडा प्राधिकरण की तरफ से जेसीबी मशीन मंगाकर आसपास मिट्टी को खोद कर गड्ढा किया जा रहा है ताकि अंदर तक लगी आग को फैलने से रोका जा सके। नोएडा प्राधिकरण की तरफ से कई टैंकर भी मौके पर भेजे गए हैं।

तेज हवा ने बढ़ाई परेशानी

सीएफओ प्रदीप चौबे ने बताया कि यह इलाका दो किलोमीटर लंबा और डेढ़ किलोमीटर चौड़ा है। इस जगह पर हॉर्टिकल्चर के वेस्ट को डंप किया जाता है। तेज हवा के कारण आग पर काबू पाने में काफी दिक्कत हो रही है। उन्होंने बताया की आसपास के सेक्टर में रहने वाले लोगों को भी इसके धुएं से परेशानी हो रही है। इसलिए कोशिश की जा रही है कि जल्द से जल्द इस पर काबू पाया जाए। पिछले साल इसी मौसम में जब यहां पर आग लगी थी तो तकरीबन पांच दिन का समय लगा था। कोशिश की जा रही है इसे अगले 24 घंटे के अंदर पूरी तरीके से काबू कर लिया जाए।

असामाजिक तत्वों ने लगाई आग

सीएफओ पहले ही बता चुके हैं कि आग असामाजिक तत्वों द्वारा लगाई गई है। कुछ आपराधिक प्रवृत्ति के लोगों द्वारा ही यह आग लगाई गई है। आग बुझाने के बाद उनकी निशानदेही पर काम किया जाएगा। (इनपुट-एएनआई)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement