Friday, April 26, 2024
Advertisement

यूपी: देवरिया के सामूहिक हत्याकांड में बड़ी खबर, जेल में बंद आरोपी की मौत, प्रशासन ने कही ये बात

पिछले साल देवरिया में हुए सामूहिक हत्याकांड मामले में एक आरोपी की जेल में मौत हो गई है। वहीं जेल में मौत होने के बाद से प्रशासन के हाथ-पांव फूल गए हैं। फिलहाल जेल अधीक्षक का कहना है कि सीने दर्द की शिकायत के बाद आरोपी की मौत हुई है।

Amar Deep Edited By: Amar Deep
Published on: February 04, 2024 21:37 IST
देवरिया हत्याकांड मामले में जेल में बंद एक आरोपी की मौत।- India TV Hindi
Image Source : PTI/FILE देवरिया हत्याकांड मामले में जेल में बंद एक आरोपी की मौत।

देवरिया: पिछले साल हुए सामूहिक हत्याकांड मामले में आरोपी बनाए गए एक विचाराधीन कैदी की जिला जेल में मौत हो गई है। पुलिस ने रविवार को इस बात की जानकारी दी। पुलिस ने बताया कि मृतक की पहचान अमरनाथ तिवारी (63) के रूप में की गई है। वह दो अक्टूबर 2023 को एक ही परिवार के पांच सदस्यों समेत छह लोगों की हत्या के मामले में अभियुक्त था और आठ नवंबर 2023 से देवरिया जिला जेल में बंद था।

सीने में उठा था दर्द

जेल अधीक्षक राजकुमार ने बताया कि देवरिया जिले के रुद्रपुर निवासी अमरनाथ तिवारी (63) को देवरिया जिला कारागार में बंद किया गया था। शनिवार शाम सीने में दर्द की शिकायत पर उसे महर्षि देवरहा बाबा मेडिकल कॉलेज ले जाया जा रहा था तभी रास्ते में ही उसकी मौत हो गई। उन्होंने बताया कि तिवारी के परिजनों को इसकी सूचना दे दी गई है। 

जमीनी विवाद में हुई थी सामूहिक हत्या

बता दें कि रुद्रपुर थाना क्षेत्र के फतेहपुर गांव में पिछले साल दो अक्टूबर को कथित रूप से जमीन के विवाद को लेकर पूर्व जिला पंचायत सदस्य प्रेम यादव (50) पर उनके प्रतिद्वंद्वी सत्यप्रकाश दुबे (54) और उनके परिवार ने धारदार हथियार से हमला कर हत्या कर दी थी। इसके तुरंत बाद यादव के समर्थकों ने जवाबी कार्रवाई में सत्यप्रकाश दुबे के घर पर हमला किया और सत्यप्रकाश दुबे, उसकी पत्नी किरण दुबे (52), बेटियों सलोनी (18) और नंदनी (10) और बेटे गांधी (15) की हत्या कर दी थी। हमले में सत्यप्रकाश दुबे का आठ साल का बेटा अनमोल घायल हो गया था। 

अब तक 25 लोग गिरफ्तार

इस मामले में सत्यप्रकाश दुबे की बेटी शोभिता द्विवेदी ने 77 लोगों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 302 और 307 के तहत मुकदमा दर्ज कराया था। वहीं, प्रेम यादव के रिश्तेदार अनिरुद्ध यादव ने भी दूसरे पक्ष पर प्राथमिकी दर्ज करायी थी। रुद्रपुर के पुलिस क्षेत्राधिकारी अंशुमन श्रीवास्तव के मुताबिक इस मामले में अब तक 25 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है।

(इनपुट- भाषा) 

यह भी पढ़ें- 

यूपी में स्वामी प्रसाद के काफिले को दिखाया गया काला झंडा, मौर्य ने डबल इंजन सरकार पर साधा निशाना

लखनऊ: मलिहाबाद में 3 लोगों की हत्या के आरोपी लल्लन खान और फराज गिरफ्तार, गैंगस्टर एक्ट में होगी कार्रवाई

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement