Thursday, May 02, 2024
Advertisement

यूपी में स्वामी प्रसाद के काफिले को दिखाया गया काला झंडा, मौर्य ने डबल इंजन सरकार पर साधा निशाना

कौशाम्बी जिले के मंझनपुर में आयोजित एक कार्यक्रम में जाने के दौरान सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य को विरोध का सामना करना पड़ा। रास्ते में कई लोगों ने स्वामी प्रसाद के काफिले को काला झंडा दिखाया है।

Amar Deep Written By: Amar Deep
Published on: February 04, 2024 20:02 IST
लोगों ने स्वामी प्रसाद के काफिले को दिखाया काला झंडा।- India TV Hindi
Image Source : ANI लोगों ने स्वामी प्रसाद के काफिले को दिखाया काला झंडा।

कौशाम्बी: जिले में आयोजित होने वाले एक कार्यक्रम में समाजवादी पार्टी के नेता स्वामी प्रसाद मौर्य को शामिल होना था। इस कार्यक्रम के लिए कौशाम्बी जा रहे स्वामी प्रसाद मौर्य के काफिले को कुछ लोगों ने काला झंडा दिखाया। इस दौरान लोगों ने काला झंडा दिखाकर प्रदर्शन भी किया। साथ ही स्वामी प्रसाद मौर्य मुर्दाबाद के नारे भी लगाए। हालांकि मौके पर मौजूद पुलिस ने किसी तरह से नारेबाजी कर रहे लोगों को शांत कराया और वहां से हटा दिया। वहीं कार्यक्रम में शामिल होने के बाद स्वामी प्रसाद मौर्य काला झंडा दिखाने की बात को लेकर डबल इंजन की सरकार पर निशाना साधा। 

काफिले के सामने किया प्रदर्शन

दरअसल, समाजवादी पार्टी के नेता स्वामी प्रसाद मौर्य आज कौशाम्बी के मंझनपुर में आयोजित चतुर्थ बौद्ध सम्मेलन में शामिल हुए। इस दौरान वहां पर काफी संख्या में भीड़ भी मौजूद रही। हालांकि रास्ते में कुछ लोगों ने उनका विरोध जताते हुए उनके काफिले को काले झंडे भी दिखाए। मंझनपुर के सीओ अभिषेक सिंह ने कहा कि आज मंझनपुर में बौद्ध सम्मेलन का आयोजन हो रहा है। इसमें विधायक स्वामी प्रसाद मौर्य भी आ रहे थे। रास्ते में कुछ लोगों के द्वारा उनका विरोध प्रदर्शन किया गया था, कुछ झंडे भी दिखाए गए थे। पुलिस द्वारा उन्हें पीछे कर दिया गया। साथ ही उन्होंने कहा कि इस मामले में पुलिस के द्वारा आवश्यक कार्रवाई की जा रही है।

स्वामी ने सरकार पर साधा निशाना

कार्यक्रम के दौरान स्वामी प्रसाद मौर्य ने कहा कि 'आज जब आपके यहां आ रहा था, तो केवल एक जाति के लोग जो अपने आप को सबसे ऊंची जाति के बताते हैं ये हमारे स्वागत के लिए काला झंडा लेकर खड़े थे। जिसके दिल में काला है, जिसका दिल काला है, जिसका मन काला है, जिसका विचार काला है, वह काला झंडा लेकर तो आयेगा ही। पहले विपक्ष, सत्ता पक्ष के खिलाफ काला झंडा दिखाता था, लेकिन आज सत्ता पक्ष के लोग स्वामी प्रसाद को काला झंडा दिखा रहे हैं। इसका मतलब है कि स्वामी प्रसाद मौर्य डबल इंजन सरकार पर भारी पड़ रहे हैं।'

यह भी पढ़ें- 

झाड़ी में छिपे कुत्ते को बेरहमी से उठा लड़के ने ऊंचाई से फेंका, हो गई मौत; घटना कैमरे में कैद

2 लाख रुपये का लालच देकर हिंदुओं को बनाते थे ईसाई, जालौन में धर्मांतरण रैकेट का पर्दाफाश

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement