Saturday, April 27, 2024
Advertisement

लखनऊ: मलिहाबाद में 3 लोगों की हत्या के आरोपी लल्लन खान और फराज गिरफ्तार, गैंगस्टर एक्ट में होगी कार्रवाई

लखनऊ के मलिहाबाद इलाके में जमीन विवाद में तीन लोगों की हत्या कर दी गई थी, जिसमें पुलिस ने 2 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। दोनों आरोपियों पर गैंगस्टर एक्ट में कार्रवाई होगी।

Reported By : Ruchi Kumar Edited By : Rituraj Tripathi Updated on: February 04, 2024 16:10 IST
Lallan Khan and Faraz- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV लल्लन खान और फराज अहमद गिरफ्तार

लखनऊ: यूपी के लखनऊ से बड़ी खबर सामने आई है। जमीन विवाद में लखनऊ के मलिहाबाद इलाके में शुक्रवार को तीन लोगों की दिन दहाड़े हत्या कर दी गई थी, इसी मामले में पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए आरोपी सिराज अहमद उर्फ लल्लन खान और उसके बेटे फराज अहमद को गिरफ्तार कर लिया है। ये जानकारी पुलिस उपायुक्त पश्चिमी पीसी राहुल राज ने दी है। 

दोनों पर गैंगेस्टर एक्ट में कार्रवाई

दोनों आरोपियों पर गैंगस्टर एक्ट में कार्रवाई होगी। सिराज पर 18 मुकदमे दर्ज हैं और बेटे फराज पर एक मुकदमा दर्ज है।सिराज के पास पोलैंड का पार्सपोर्ट है। पुलिस ने एयरपोर्ट पर अलर्ट कर दिया था। फिर पता चला कि बाप-बेटे उत्तराखंड के रास्ते नेपाल भागने की फिराक में थे।

दोनों आरोपियों के पास से एक DBBL गन बरामद हुई है। फराज अहमद के पास से पासपोर्ट भी मिला है।

70 साल की उम्र में लल्लन खान ने किया कांड

जो उम्र आराम करने की होती है, उस उम्र में लल्लन खान ने अपराध को अंजाम दिया। लल्लन खान की उम्र 70 साल है और उसने गोलीकांड करके यूपी में तहलका मचा दिया। हैरानी की बात ये है कि उसके पास पासपोर्ट और लाइसेंसी हथियार भी है, जबकि वह पुरान हिस्ट्रीशीटर रहा है।

अब इस एंगल से भी जांच हो सकती है कि एक हिस्ट्रीशीटर का इसके मुकदमों के बाद भी लाइसेंस कैसे रिन्यू होता रहा और उसके पास पासपोर्ट कैसे निकला। बता दें कि  लल्लन ने अपने ही तीन रिश्तेदारों को गोली मारकर मौत के घाट उतार दिया था। इसका सीसीटीवी फुटेज भी उपलब्ध है, जिसमें लल्लन फायरिंग करते हुए नजर आ रहा है।

ये भी पढ़ें: 

क्राइम ब्रांच के समन के बाद आप नेता आतिशी ने की प्रेस कॉन्फ्रेंस, बताया किन लोगों ने विधायकों से किया संपर्क

कुशवाहा के बेटे को किसी ने छू दिया, तो उसके लिए खून का एक-एक कतरा बहा देंगे- सम्राट चौधरी

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement