Friday, May 03, 2024
Advertisement

पीलीभीत: अस्पताल में पैदा हुआ मछली जैसा दिखने वाला बच्चा, देखने के लिए लग गया तांता, देखें फोटो

पीलीभीत के थाना गजरौला इलाके में एक महिला ने बच्चे को जन्म दिया। बच्चे को देखकर अस्पताल का स्टॉफ ही नहीं बल्कि डॉक्टर भी आश्चर्यचकित रह गए।

Sudhanshu Gaur Written By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Updated on: September 03, 2023 22:51 IST
uttar pradesh- India TV Hindi
Image Source : FILE पीलीभीत में पैदा हुआ मछली जैसा दिखने वाला बच्चा

पीलीभीत: कई बार इस संसार में अचंभित करने वाले कारनामे हो जाते हैं। ऐसा ही अचंभित करने वाला एक कारनामा हुआ उत्तर प्रदेश के पीलीभीत में। यहां एक महिला ने एक बच्चे को जन्म दिया। अब आप कहेंगे कि इसमें अचंभित होने वाली क्या बात है? जी है, बिलकुल है। दरअसल इस नवजात बच्चे कि शारीरिक संरचना बेहद ही अचंभित करने वाली थी। यह बच्चा कुछ इंसान तो नीचे से मछली जैसा दिख रहा था। हालांकि जन्म के 4 घंटे बाद नवजात शिशु की मृत्यु हो गई। बच्चे कि मृत्यु के बाद अस्पताल में हडकंप मच गया। मगर बच्चे को देखने के लिए लोगो का तांता लग गया। 

बच्चे को देखकर रह गया हर कोई हैरान 

जानकारी के अनुसार, जनपद पीलीभीत के थाना गजरौला इलाके में एक महिला ने बच्चे को जन्म दिया। बच्चे को देखकर अस्पताल का स्टॉफ ही नहीं बल्कि डॉक्टर भी आश्चर्यचकित रह गए। बताया जा रहा है कि प्रसूता को परिवार के लोग देर रात प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र लेकर पहुंचे। यहां महिला को नॉर्मल डिलीवरी के बाद ये अद्भुद बच्चा हुआ लेकिन उसे बचाया नहीं जा सका।

uttar pradesh

Image Source : INDIA TV
पीलीभीत में पैदा हुआ मछली जैसा दिखने वाला बच्चा

हरदोई से भी सामने आया था ऐसा ही मामला 

वहीं इससे पहले हरदोई में भी एक अजीबोगरीब बच्चे ने जन्म लिया था। बच्चे के शरीर के पिछले हिस्से पर कमर से लेकर सिर तक काले बाल उगे हुए थे। इस संबंध में डॉक्टर ने बताया कि बच्चे को जाइंट कंजेनिटल मेलानोसाइटिक नेवस नाम की बीमारी है। जिससे बच्चे के शरीर पर बाल उग आए थे।  

रिपोर्ट- पंकज देव सिंह 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement