Wednesday, May 29, 2024
Advertisement

'रामायण के राम' के लिए आज पीएम मेरठ में करेंगे मेगा रैली, मंच पर होंगे जयंत चौधरी

रामायण के राम यानी अरुण गोविल मेरठ से भाजपा के टिकट पर चुनाव लड़ेंगे। पीएम मोदी आज यानी रविवार को मेरठ से यूपी में चुनावी अभियान की शुरुआत करेंगे, पीएम की मेगा रैली में आरएलडी नेता जयंत पाटिल भी शामिल होंगे।

Edited By: Kajal Kumari @lallkajal
Updated on: March 31, 2024 0:06 IST
pm modi mega rally in merut- India TV Hindi
Image Source : ANI मेरठ में होगी पीएम मोदी की मेगा रैली

मेरठ: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज मेरठ में एक रैली के साथ उत्तर प्रदेश में अपने लोकसभा चुनाव अभियान की शुरुआत करेंगे, जहां भाजपा ने टीवी धारावाहिक 'रामायण' से मशहूर हुए अभिनेता अरुण गोविल को अपना उम्मीदवार बनाया है। सूत्रों के मुताबिक, पीएम मोदी की आज यानी रविवार को होने वाली मेगा रैली में मेरठ से भाजपा के उम्मीदवार अरुण गोविल के अलावा हाल ही में बीजेपी के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन, एनडीए में शामिल हुए राष्ट्रीय लोकदल के अध्यक्ष जयंत चौधरी भी प्रधानमंत्री के साथ मंच साझा करेंगे।

यूपी में पीएम मोदी करेंगे चुनावी प्रचार की शुरुआत

एक बीजेपी नेता ने बताया कि, 'अयोध्या में मंदिर में भगवान श्रीराम की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा के बाद, पीएम मोदी अरुण गोविल के निर्वाचन क्षेत्र से राज्य में अपना चुनाव अभियान शुरू कर रहे हैं, जिन्होंने टीवी धारावाहिक रामायण में भगवान राम की भूमिका निभाई थी और वे बहुत सम्मानित कलाकार रहे हैं।' पार्टी के प्रदेश महासचिव अनूप गुप्ता को प्रधानमंत्री की रैली के समन्वय की जिम्मेदारी दी गई है। बीजेपी के एक वरिष्ठ नेता ने बताया कि रविवार की रैली में मेरठ के अलावा आसपास के बागपत, बिजनौर, मुजफ्फरनगर और कैराना लोकसभा क्षेत्रों के लोग भी हिस्सा लेंगे।

जयंत पाटिल भी रैली में होंगे शामिल

भाजपा के वरिष्ठ नेता और एमएलसी गोविंद नारायण शुक्ला ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी की मेरठ रैली पश्चिमी उत्तर प्रदेश में एक मील का पत्थर साबित होगी। उन्होंने कहा कि पार्टी और उसके सहयोगी राज्य की सभी 80 लोकसभा सीटों पर जीत दर्ज करेंगी। बीजेपी के एक नेता ने कहा, "यह (उत्तर प्रदेश में) 2024 चुनाव की पहली रैली है। पार्टी कार्यकर्ता भाग्यशाली हैं कि प्रधानमंत्री मेरठ से चुनाव अभियान शुरू करने जा रहे हैं।" आरएलडी प्रवक्ता आतिर रिजवी के मुताबिक, रैली में पार्टी प्रमुख जयंत चौधरी बीजेपी नेताओं के साथ मंच साझा करेंगे।

चौधरी चरण सिंह को दिया गया है भारत रत्न

 

बीजेपी और आरएलडी के नेताओं ने कहा कि रैली में पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह को भारत रत्न, गन्ना उत्पादकों और किसानों से जुड़े मुद्दों के साथ-साथ पश्चिमी उत्तर प्रदेश के विकास के मुद्दे भी शामिल होंगे। शनिवार को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने चौधरी चरण सिंह को मरणोपरांत देश के सर्वोच्च नागरिक पुरस्कार 'भारत रत्न' से सम्मानित किया। दिल्ली में राष्ट्रपति भवन में एक कार्यक्रम के दौरान यह पुरस्कार पूर्व प्रधानमंत्री के पोते जयंत चौधरी ने प्राप्त किया।

रैली को लेकर धारा 144 लागू

स्थानीय प्रशासन ने प्रधानमंत्री की रविवार की रैली से पहले धारा 144 लागू कर दी है जिसके तहत रैली स्थल से आठ किलोमीटर के दायरे में ड्रोन, पतंग या गुब्बारे उड़ाने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। बता दें कि उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव के सभी सात चरणों में मतदान होगा, जिसमें बिजनौर, मुजफ्फरनगर और कैराना लोकसभा क्षेत्रों में मतदान पहले चरण में 19 अप्रैल को होगा। मेरठ और बागपत में दूसरे चरण में 26 अप्रैल को मतदान होगा।

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement