Friday, April 26, 2024
Advertisement

प्रिंसिपल ने कक्षा 5 की छात्रा से की छेड़छाड़, 10 रुपये देकर मुंह बंद रखने को कहा, अरेस्ट

यूपी के शाहजहांपुर में एक प्राइमरी स्कूल के प्रिंसिपल आसिफ जमाल को अपनी ही छात्रा के साथ छेड़खानी करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है।

Vineet Kumar Singh Edited By: Vineet Kumar Singh @VickyOnX
Published on: October 14, 2023 19:34 IST
Principal Molests Student, Molestation Case, Shahjahanpur News- India TV Hindi
Image Source : FILE शाहजहांपुर के पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार मीणा।

शाहजहांपुर: उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर जिले में एक प्रिंसिपल द्वारा छात्रा के साथ कथित तौर पर छेड़छाड़ करने का  शर्मसार कर देने वाला मामला सामने आया है। पुलिस के द्वारा शनिवार को दी गई जानकारी के मुताबिक, शाहजहांपुर जिले के एक सरकारी प्राइमरी स्कूल के प्रिंसिपल को कक्षा 5 की एक छात्रा से अश्लील हरकत करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। उसने बताया कि प्रिंसिपल ने छात्रा के साथ गंदी हरकत करने के बाद उसे चुप रहने के लिए 10 रुपये भी दिए थे। आरोपी प्रिंसिपल पर IPC की अन्य धाराओं के साथ POCSO और SC/ST ऐक्ट के तहत भी मामला दर्ज किया गया है।

‘लड़की को चुप रहने के लिए 10 रुपये दिए’

पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार मीणा ने घटना के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि 42 साल का आरोपी आसिफ जमाल रोजा पुलिस थाना अंतर्गत एक सरकारी प्राइमरी स्कूल का प्रिंसिपल है। उन्होंने बताया कि यह मामला शुक्रवार को तब सामने आया, जब लड़की के परिवार ने एक शिकायत में आरोप लगाया कि आरोपी आसिफ जमाल ने कक्षा में लड़की के साथ अश्लील हरकत की और चुप रहने के लिए उसे 10 रुपये दिए। उन्होंने कहा कि जब वे प्रिंसिपल के बारे में पूछताछ करने के लिए स्कूल गए, तो अन्य छात्राओं ने भी उत्पीड़न की ऐसी ही कहानियां बताईं। पुलिस ने कहा कि प्रिंसिपल को सस्पेंड कर दिया गया है।

‘जांच के बाद शुरू होगी विभागीय कार्रवाई’
पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार मीणा ने कहा कि आरोपी प्रिंसिपल के खिलाफ पोक्सो अधिनियम और अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति (अत्याचार निवारण) अधिनियम 1989 की धाराओं के तहत एक केस दर्ज किया गया है। बेसिक शिक्षा अधिकारी रणवीर सिंह ने बताया कि शुक्रवार को एक गांववाले ने उन्हें फोन करके घटना की जानकारी दी, जिसके बाद वह स्कूल पहुंचे और हेडमास्टर और वहां पढ़ने वाली लड़कियों से बात की। सिंह ने कहा कि मामले की जांच के लिए 3 सदस्यों की एक कमिटी बनाई गई है, जिसमें एक महिला सदस्य भी होंगी। उन्होंने कहा कि जांच के बाद विभागीय कार्रवाई शुरू की जाएगी। (भाषा) 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement