Friday, April 19, 2024
Advertisement

उमेश पाल हत्याकांड के बाद एक्शन में पुलिस, हिरासत में अतीक अहमद के बेटे, पूछताछ जारी

इस घटना में उमेश पाल की सुरक्षा में तैनात दो सिपाहियों को भी गोली लगी है। बदमाशों ने धूमनगंज स्थिति उनके घर में घुसकर उमेश पाल को गोली मारी। इस घटना में घायल एक सिपाही की हालत गंभीर बताई जा रही है। वहीं उमेशपाल की हालत भी गंभीर है. साथ ही अन्य सिपाही राघवेंद्र सिंह के पेट में गोली लगी है।

Reported By : Imran Laeek Written By : Avinash Rai Updated on: February 24, 2023 22:57 IST
raju pal murder Miscreants shot after entering Umesh Pal house main witness of the murder of raju pa- India TV Hindi
Image Source : SOURCE/INDIA TV राजू पाल हत्याकांड के मुख्य गवाह उमेश पाल को बदमाशों ने मारी गोली

राजू पाल मर्डर केस मामले में प्रमुख गवाह उमेश पाल को शुक्रवार के दिन घर में घुसकर बदमाशों द्वारा गोली मारी गई। उमेश पाल बसपा विधायक राजू पाल मर्डर मामले में मुख्य गवाह हैं। हमलावरों द्वारा उनपर कई राउंड फायरिंग की गई। इस घटना को अंजाम देने के बाद बदमाश वहां से फरार हो गए। बता दें कि इस घटना में उमेश पाल की सुरक्षा में तैनात दो सिपाहियों को भी गोली लगी है। इस घटना में उमेश पाल की मौत हो गई है। बदमाशों ने धूमनगंज स्थिति उनके घर में घुसकर उमेश पाल को गोली मारी। इस घटना में घायल दोनों सिपाहियों की हालत गंभीर बताई जा रही है।

राजू पाल हत्याकांड

इलाहाबाद पश्चिमी सीट से बसपा विधायक रहे राजू पाल की 25 जनवरी 2005 को सुलेमसराय में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। इस मामले में पूर्व सांसद अतीक अहमद व उनके भाई अशरफ समेत अन्य कई लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया। इस घटना के मुख्य आरोपी उमेश पाल थे। बता दें कि उमेश पाल पूजा पाल के करीबी हैं। अतीक अहमद के गिरोह द्वारा उमेश पाल का भी अपहरण कर लिया गया था। सीबीआई जांच में उमेश पाल को इस हत्याकांड का मुख्य गवाह बताया गया था।

उमेश पाल को मारने की धमकी

इस मामले में मुख्य गवाह होने के कारण उमेश पाल की जान को लगतार खतरा बताया जा रहा था। साथ ही उमेश पाल को जान से मारने की कई बार धमकी दी गई थी। राजू पाल की पत्नी विधायक पूजा पाल भी कई बार इस बाबत आशंका जता चुकी हैं कि राजू पाल हत्याकांड मामले में मुख्य गवाह उमेश पाल की हत्या हो सकती है। अब उमेश पाल की हत्या के बाद पुलिस मामले की छानबीन में जुट चुकी है और सभी एंगलों से मामले की जांच कर रही है। 

पुलिस का एक्शन

उमेश पाल हत्याकांड मामले के बाद अब पुलिस एक्शन में आ गई है। पुलिस ने इस घटना के बाद अतीक अहमद के करीबियों में से करीब आधे दर्जन से अधिक लोगों को हिरासत में लिया है। वहीं अतीक के बेटे एहजम और आबान को भी पुलिस ने हिरासत में लिया है। बता दें क्राइम ब्रांच और एसटीएफ की टीम द्वारा अभी सभी से पूछताछ की जा रही है।

ये भी पढ़ें- उपेंद्र कुशवाहा ने विधान परिषद की सदस्यता से दिया इस्तीफा, ट्वीट कर नीतीश पर साधा निशाना

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement