Thursday, May 09, 2024
Advertisement

सीएम योगी आदित्यनाथ के भाषण पर अखिलेश बोले- पिता पर जाना हमें नेताजी ने नहीं सिखाया

अखिलेश यादव ने इस मामले पर कहा कि अगर आप परंपराओं के आधार पर चलना चाहते हैं तो आपको परंपरा का पालन करना होगा। आपने कई रीति- रिवाज का पालन नहीं किया है। इस दौरान अखिलेश यादव ने जातिगण जनगणना पर बोलते हुए कहा कि बगैर जातिगत जनगणना के सबका विकास और सबका साथ संभव ही नहीं है।

Avinash Rai Written By: Avinash Rai
Published on: February 28, 2023 15:35 IST
Samajwadi Party Chief Akhilesh Yadav Remark on CM Yogi Adityanath during assembly discussion- India TV Hindi
Image Source : PTI योगी आदित्यनाथ पर बोले अखिलेश यादव

उत्तर प्रदेश विधानसभा में राज्यपाल के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव के दौरान समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव और राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के बीच तीखी बहस देखने को मिली थी। इस बाबत अखिलेश यादव ने कहा कि नेता सदन ने किसी के पिता के बारे में अगर सदन में कहा तो स्वभाविक है कि दूसरी भी पिता पर कहेगा। यह परंपरा हमें छोड़नी होगी। उन्होंने कहा कि ऐसी शिक्षा नेताजी (मुलायम सिंह) यादव) ने हमें नहीं दी है। गौरतलब है कि योगी आदित्यनाथ और अखिलेश यादव के बीच गरमा-गरमी में बहस तू तड़ाक तक पहुंच जाती है।

परंपराओं का करना होगा पालन

अखिलेश यादव ने इस मामले पर कहा कि अगर आप परंपराओं के आधार पर चलना चाहते हैं तो आपको परंपरा का पालन करना होगा। आपने कई रीति- रिवाज का पालन नहीं किया है। इस दौरान अखिलेश यादव ने जातिगण जनगणना पर बोलते हुए कहा कि बगैर जातिगत जनगणना के सबका विकास और सबका साथ संभव ही नहीं है। गौरतलब है कि बीते दिनों सदन में योगी आदित्यनाथ ने अखिलेश यादव को लेकर कहा था कि जो इंसान अपने पिता का सम्मान नहीं कर सकता उससे सम्मान की अपेक्षा क्या करें।

रामचरितमानस पर बोले अखिलेश

अखिलेश यादव ने बजट पर हो रही चर्चा के दौरान रामचरितमानस पर बोलते हुए कहा कि मैंने रामचरितमानस के बारे में नहीं पूछा था बल्कि ये पूछा था कि शुद्र क्या है। जब कोई घर से गया तो क्या गंगाजल से घर धोया जाता है। क्या नेता बताएंगे कि शुद्र गलत है। उन्होंने कहा कि हम रामचरितमानस के खिलाफ नहीं हैं। उन्होंने कह कि ये लोग कहते हैं कि लैपटॉप आवंटन, एक्सप्रेसवे निर्माण में घोटाला हुआ अगर ऐसा था तो सपा द्वारा तैयार कराए गए एक्सप्रेस-वे पर इन्होंने हकुलिस क्यों उतारा था।

ये भी पढ़ें- वर्चस्व को मिल रही चुनौती से परेशान था अतीक, करवा दी उमेश पाल की हत्या: सूत्र

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement