Friday, April 26, 2024
Advertisement

सपा ने विधानसभा उपचुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया, तीन सीटों पर होना है इलेक्शन

सपा ने ददरौल से अवधेश कुमार वर्मा को टिकट दिया है। वहीं, गैंसड़ी विधानसभा से राकेश यादव सपा के उम्मीदवार होंगे। दुद्धी विधानसभा से सपा ने विजय सिंह गोंड़ को मौका दिया है।

Reported By : Vishal Pratap Singh Written By : Mangal Yadav Updated on: March 22, 2024 23:00 IST
अखिलेश यादव- India TV Hindi
Image Source : FILE-PTI अखिलेश यादव

उत्तर प्रदेश में तीन सीटों पर होने वाले विधानसभा उपचुनाव के लिए समाजवादी पार्टी ने अपने उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया है। ददरौल से अवधेश कुमार वर्मा को टिकट मिला है। वहीं, गैंसड़ी विधानसभा से राकेश यादव सपा के उम्मीदवार होंगे। दुद्धी विधानसभा से सपा ने विजय सिंह गोंड़ को मौका दिया है।

2022 में गैंसड़ी सीट सपा जीती थी

बता दें कि गैंसड़ी विधानसभा सीट 2022 के विधानसभा चुनाव में सपा ने जीती थी। डॉ, एसपी यादव यहां से चुनाव जीते थे। उनके निधन के बाद यह सीट खाली हुई थी। यहां पर 25 मई को लोकसभा चुनाव के साथ ही उपचुनाव भी होगा। 

ददरौल में 13 मई को डाले जाएंगे वोट

शाहजहांपुर जिले की ददरौल विधानसभा सीट पर 13 मई को उपचुनाव होंगे। इसी दिन यहां पर लोकसभा सीट के लिए भी वोट डाले जाएंगे। साल 2022 विधानसभा चुनाव में यह सीट बीजेपी के खाते में गई थी। यहां से बीजेपी के टिकट पर मानवेंद्र सिंह चुनाव जीते थे। मानवेंद्र के निधन के बाद यह सीट रिक्त घोषित की गई थी। 

 बीजेपी विधायक के जेल जाने से खाली हुई थी यह सीट

दुद्धी विधानसभा उपचुनाव एक जून को होगा। 2022 विधानसभा चुनाव में यह सीट बीजेपी के खाते में गई थी। बीजेपी विधायक राम दुलार गोंड को दुष्कर्म के एक मामले में 20 साल की सजा होने के बाद उनकी सदस्यता खत्म हो गई थी। बीजेपी विधायक के जेल जाने से यह सीट खाली हो गई थी। सपा ने सात बार के विधायक विजय सिंह गोंड को अपना उम्मीदवार बनाया है। तीनों सीटें के रिजल्ट 4 जून को घोषित होंगे। 

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement