Saturday, April 27, 2024
Advertisement

'सनातन धर्म पर सवाल उठाने वाले पहले अपने बाप को जानें', ये क्या बोल गए सपा विधायक। VIDEO

सपा विधायक राकेश प्रताप सिंह ने प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में सभी विधायकों को ले जाने के लिए स्पीकर को एक पत्र लिखा है। इसके साथ ही पार्टी नेता स्वामी प्रसाद मौर्य पर भी निशाना साधा है।

Reported By : Vishal Pratap Singh Edited By : Mangal Yadav Updated on: January 09, 2024 21:23 IST
सपा विधायक राकेश प्रताप सिंह- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV सपा विधायक राकेश प्रताप सिंह

लखनऊः राम मंदिर और सनातन पर विपक्षी दलों के बयानबाजी के बीच समाजवादी पार्टी के विधायक राकेश प्रताप सिंह ने बड़ा बयान दिया है। पार्टी नेता स्वामी प्रसाद मौर्य का बिना नाम लिए राकेश सिंह ने सनातन धर्म पर सवाल उठाने वालों को घेरा है। अमेठी की गौरीगंज विधानसभा से सपा विधायक राकेश प्रताप सिंह ने कहा कि जो सनातन पर सवाल उठाते हैं पहले उनको अपने बाप को जानना चाहिए। जैसे गुरु रुपी मां बच्चे के बाप का परिचय करवाती है ठीक उसी तरह ये भी जानना जरूरी है। पहले लोग इसके बारे में जानें फिर सनातन पर सवाल उठाए।

प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को लेकर स्पीकर को पत्र लिखा

राकेश प्रताप सिंह ने सोमवार को यूपी विधानसभा अध्यक्ष को एक पत्र लिखा है जिसमें उन्होंने सभी विधायकों को प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में ले चलने और पूजा का हिस्सा बनने की मांग की है। सपा विधायक ने कहा कि हम सब भगवान राम में आस्था रखते हैं। मेरी इच्छा है कि विधानसभा अध्यक्ष उत्तर प्रदेश के सभी विधायकों को 22 जनवरी को अयोध्या ले जाएं। उन्होंने कहा कि मैं उनसे टेलीफोन पर भी बात करूंगा और उनसे व्यक्तिगत रूप से अनुरोध भी करूंगा।

स्वामी प्रसाद मौर्य पर भी दिया बयान

सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य पर पार्टी विधायक राकेश प्रताप सिंह ने कहा कि मैंने पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव से मुलाकात की है और उनसे कहा है कि वह मौर्य के बयानों पर रोक लगाएं। राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश ने भी कहा है कि सभी को निर्देश दिए गए हैं कि कोई भी धर्म पर कुछ टिप्पणी नहीं करेगा। बता दें कि मौर्य अक्सर धार्मिक मुद्दों पर विवादित बयान देते रहे हैं। बीजेपी और साधु-संत मौर्य के बयान की निंदा करते रहे हैं।

अखिलेश यादव ने कही थी ये बात

बता दें कि सपा मुखिया अखिलेश यादव ने अभी हाल में ही कहा था कि राम मंदिर के लिए निमंत्रण की जरुरत नहीं है। जब बुलाया आएगा तो वहां जाएंगे। उधर, हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने मंगलवार को कहा कि हमारा जीवन मर्यादा पुरूषोत्तम भगवान राम के नाम से शुरू होता है और अयोध्या जाने के लिए उन्हें किसी निमंत्रण की जरूरत नहीं है। सुक्खू का यह भी कहना था कि वह ‘प्राण प्रतिष्ठा’ समारोह के बाद अयोध्या जाएंगे। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement