Monday, April 29, 2024
Advertisement

यूपी: बसपा के बाद सपा ने नया लिस्ट किया जारी, एसटी हसन पर खेला दांव, बिजनौर से बदला प्रत्याशी

लोकसभा चुनाव को लेकर तमाम राजनीतिक पार्टियां अपने-अपने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर रही हैं। समाजवादी पार्टी ने अपनी एक नई लिस्ट जारी की है जिसमें बिजनौर सीट पर उम्मीदवार बदल डाला है।

Kajal Kumari Edited By: Kajal Kumari @lallkajal
Updated on: March 24, 2024 19:06 IST
samajwadi party new list- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO समाजवादी पार्टी की नई लिस्ट जारी

लोकसभा चुनाव 2024: आम चुनाव को लेकर रविवार का दिन अहम रहा। एक तरफ जहां मायावती ने बसपा के उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी तो वहीं शाम होते ही अखिलेश यादव ने भी समाजवादी पार्टी के उम्मीदवारों की अपनी नई लिस्ट जारी कर दी है। इस लिस्ट में समाजवादी पार्टी ने मात्र दो और सीटों पर प्रत्याशियों का नाम घोषित किया है, जिसमें से सपा ने बिजनौर से दीपक सैनी और मुरादाबाद से डॉ. एसटी हसन के नाम का ऐलान किया है। बता दें कि अपनी पहली लिस्ट में सपा ने बिजनौर से यशवीर सिंह को अपना प्रत्याशी बनाया था और रविवार को प्रत्याशी बदल दिया है। 

 बिजनौर सीट पर अब यशवीर की जगह दीपक

मायावती ने भी रविवार को अपने प्रत्याशियों का लिस्ट जारी किया उसके बाद सपा ने अपने दो कैंडिडेट्स की लिस्ट जारी कर दी। पहली लिस्ट में ही सपा ने बिजनौर लोकसभा सीट पर इंजीनियर यशवीर सिंह धोबी को अपना प्रत्याशी बनाया था। यशवीर सिंह धोबी 2009 के लोकसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी के टिकट पर नगीना सुरक्षित सीट से चुनाव जीतकर सांसद बने थे और फिर साल 2014 के चुनाव में वह बीजेपी के डॉक्टर यशवंत सिंह से चुनाव हार गए थे। 2019 के चुनाव में वह कुछ दिन के लिए भाजपा में भी चले गए थे और फिर से सपा में वापसी की थी। अब बिजनौर सीट से यशवीर सिंह को बदलकर दीपक सैनी को टिकट दे दिया है। 

उत्तर प्रदेश की 80 सीट में से अब तक सपा ने अबतक अपने 47 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया है। बीते 21 मार्च को सपा ने अपनी छठी लिस्ट जारी की थी। सपा ने इस लिस्ट में संभल, बागपत, गौतमबुद्ध नगर, पीलीभीत, घोसी और मिर्जापुर सीट पर प्रत्याशियों की घोषणा की थी, जिसमें संभल सीट से शफीकुर्रहमान बर्क के पोते जियाउर रहमान बर्क को टिकट दिया गया है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement