Wednesday, May 08, 2024
Advertisement

Shocking News: मोबाइल पर गेम न खेल पाने से नाराज था बच्चा, उठा लिया ये बड़ा कदम, सभी रह गए दंग

मृतक बच्चे की आयु 15 साल है जो 10वीं कक्षा का छात्र है। करीब 4 दिनों पहले उसका फोन खराब हो गया था। इस फोन पर वह गेम खेलता था। जब बच्चे ने पिता से मोबाइल ठीक कराने की जिद की तो परिवार का कहना है कि उनका बेटा अक्सर मोबाइल पर वीडियो गेम खेलता था।

Avinash Rai Written By: Avinash Rai
Published on: February 14, 2023 16:26 IST
Shocking News OMG Child attempt suicide in anger for not able to play video games on phone- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO 15 साल के बच्चे ने किया सुसाइड

Shocking News: ग्रेटर नोएडा में 15 साल के लड़के को मोबाइल पर वीडियो गेम खेलने को नहीं मिला तो लड़के ने फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। जानकारी के मुताबिक लड़के का मोबाइल खराब था। इस कारण लड़का अपने फोन पर वीडियो गेम नहीं खेल पा रहा था। लड़के ने पिता को कई बार मोबाइल ठीक कराने को कहा। लेकिन पिता मोबाइल ठीक नहीं करा रहे थे। इससे नाराज बच्चे ने आत्महत्या कर दी। मामले की सूचना पाकर मौके पर पुलिस पहुंची और बच्चे के सव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है। बता दें कि यह घटना बीटा 2 थाना क्षेत्र का है। 

बता दें कि मृतक बच्चे की आयु 15 साल है जो 10वीं कक्षा का छात्र है। करीब 4 दिनों पहले उसका फोन खराब हो गया था। इस फोन पर वह गेम खेलता था। जब बच्चे ने पिता से मोबाइल ठीक कराने की जिद की तो परिवार का कहना है कि उनका बेटा अक्सर मोबाइल पर वीडियो गेम खेलता था। इस कारण बच्चे का मोबाइल ठीक नहीं कराया जा रहा था। 

सोमवार को घटी घटना

सोमवार के दिन जब बच्चे द्वारा पिता से फोन ठीक कराने को लेकर जिद की गई तो घरवालों ने फोन को ठीक कराने से साफ मना कर दिया। इससे नाराज बच्चा कमरे में आया और चुनरी को पंखे से टांगा और फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। घरवालों ने जब बच्चे के शरीर को फंदे से लटका देखा तो उन्होंने आनन-फानन में उसे अस्पताल ले जाया गया। यहां डॉक्टरों ने बच्चे को मृत घोषित कर दिया। इस मामले की सूचना फिर पुलिस को मिली। इसका बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने बच्चे के शव को हिरासत में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है। 

क्या बोले डीसीपी

पुलिस उपायुक्त (ग्रेटर नोएडा) साद मिया खान ने इस मामले पर कहा है कि लड़के का शव फंदे से लटका मिला. इसके बाद परिवार ने जब शव देखा तो उसे अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने बच्चे को मृत घोषित कर दिया. उन्होंने कहा कि प्रारंभिक जांच में पता चला है कि परिवार द्वारा मोबाइल फोन पर गेम खेलने से मना किए जाने के कारण बच्चे ने इतना बड़ा कदम उठाया। वहीं परिवार द्वारा पुलिस को बताया गया है कि लड़के का फोन खराब था. उसे ठीक नहीं कराए जाने से वह परेशान था. वहीं दूसरे फोन पर भी उसे गेम नहीं खेलने को कहा गया था. बता दें कि बच्चे का परिवार आर्थिक रूप से कमजोर है और बच्चे के पिता माली का काम करते हैं. 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement