Saturday, April 27, 2024
Advertisement

'मुस्लिमों की जनसंख्या में वृद्धि दूसरे धर्मों से तेज, सरकार जल्द नई नीति लाए', जानिए किसने कही ये बात?

विहिप के अंतरराष्ट्रीय कार्यवाहक अध्यक्ष आलोक कुमार ने कहा कि घुसपैठ व धर्मांतरण भी जनसंख्या वृद्वि का कारण है। बढ़ती जनसंख्या को देखते हुए सरकार को जल्द नीति लानी चाहिए और जिन मजहबों में जनसंख्या की वृद्वि दर बाकी से ज्यादा है, वो भी अपनी दर कम करें।

Deepak Vyas Edited By: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Updated on: March 09, 2023 23:37 IST
विश्व हिंदू परिषद के अंतरराष्ट्रीय कार्यवाहक अध्यक्ष आलोक कुमार- India TV Hindi
Image Source : TWITTER FILE विश्व हिंदू परिषद के अंतरराष्ट्रीय कार्यवाहक अध्यक्ष आलोक कुमार

UP News: विश्व हिंदू परिषद के अंतरराष्ट्रीय कार्यवाहक अध्यक्ष आलोक कुमार ने कहा कि मुसलमानों में जनसंख्या का वृद्धि दर अन्य मजहबों से ज्यादा तेजी से बढ़ रही है। इसके लिए सरकार शीघ्र नई नीति लाए। बागपत में गुरुवार को जौहड़ी की बीपी सिंघल इंडोर शूटिंग रेंज पर आयोजित निशानेबाजी प्रतियोगिता का उद्घाटन करने के बाद आलोक कुमार पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने कहा कि जनसंख्या बढ़ने का एक कारण नहीं है। 

ये बताया जनसंख्या की बढ़ोतरी का कारण

घुसपैठ व धर्मांतरण भी जनसंख्या वृद्वि का कारण है। बढ़ती जनसंख्या को देखते हुए सरकार को जल्द नीति लानी चाहिए और जिन मजहबों में जनसंख्या की वृद्वि दर बाकी से ज्यादा है, वो भी अपनी दर कम करें। इसके प्रयत्न होने चाहिए, इसका भी कानून भी होना चाहिए।

योगी सरकार ने लगाई अवैध धर्मांतरण पर रोक

उन्होंने कहा कि जब से प्रदेश में योगी सरकार आई है, तो घुसपैठ पर रोक लगी है और उत्तर प्रदेश व मध्य प्रदेश में अवैध धर्मांतरण के खिलाफ कानून बने है, जो काफी प्रभावी रहे है। मुसलमानों को छोड़कर हिंदू, सिख, जैन, बौद्ध व ईसाई धर्म में जनसंख्या वृद्वि की दर कम हुई है। मुसलमानों में जनसंख्या दर बाकी सबसे ज्यादा है। कहा कि राम मंदिर का निर्माण इस वर्ष पूरा होने की उम्मीद है। ज्ञान व्यापी ओर मथुरा के मुद्दे पर उन्होंने कहा कि मामला कोर्ट में चल रहा है। हमने फैसला किया है कि हम उस मुकदमे पर निगाह रखेंगे।

ये भी पढ़ें:

सबसे पहले तो आपने घबराना नहीं है', जब इमरान के जुमले को सुनाकर पाकिस्तान सरकार ने रईसों को दी 'गोली'

क्रिकेट के मैदान पर प्रधानमंत्री ने खेली डिप्लोमेसी!, मोदी-अल्बानीज की यह तस्वीर चीन को लगा देगी मिर्ची

चीन में प्रलय ला देंगी अमेरिकी न्यूक्लियर पनडुब्बियां, ऑस्‍ट्रेलिया खरीदेगा 5 खतरनाक सबमरीन, घबराया 'ड्रैगन'

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement