Monday, April 29, 2024
Advertisement

उमेश पाल हत्याकांड में नया मोड़! हिरासत में नहीं हैं अतीक अहमद के बेटे, पुलिस ने किया साफ इंकार

उमेश पाल हत्याकांड: इसके मुताबिक ऐजान अहमद और अबान अहमद (अतीक के दो बेटे) के नाम वाला कोई भी व्यक्ति पुलिस हिरासत में नहीं है। न तो ऐसे नाम वाले व्यक्ति पुलिस की सामान्य डायरी (जीडी) में दर्ज हैं और न ही उन्हें पुलिस हिरासत में रखा गया है।

Avinash Rai Written By: Avinash Rai
Updated on: March 03, 2023 13:01 IST
Umesh Pal murder case Atique Ahmed son not in police custody, Shaista Parveen had alleged- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO प्रयागराज पुलिस की हिरासत में नहीं हैं अतीक अहमद के बेटे

प्रयागराज पुलिस ने उमेश पाल हत्याकांड में जेल में बंद गैंगस्टर अतीक अहमद के दो बेटों को हिरासत में लेने से इनकार किया है। अहमद की पत्नी शाइस्ता परवीन ने आरोप लगाया था कि उनके बेटों को पुलिस ने 24 फरवरी को उनके आवास से उठा लिया था और तब से उनका कोई पता नहीं है। शाइस्ता ने कहा कि धूमनगंज थाने में पुलिस द्वारा उसके बेटों के बारे में कोई जानकारी नहीं दी जा रही। इसलिए, उसने मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट (सीजेएम) से पुलिस से रिपोर्ट मांगने का अनुरोध किया।

पुलिस हिरासत में नहीं अतीक के बेटे

धूमनगंज पुलिस ने प्रयागराज के सीजेएम दिनेश कुमार गौतम की कोर्ट में रिपोर्ट पेश की। इसके मुताबिक ऐजान अहमद और अबान अहमद (अतीक के दो बेटे) के नाम वाला कोई भी व्यक्ति पुलिस हिरासत में नहीं है। न तो ऐसे नाम वाले व्यक्ति पुलिस की सामान्य डायरी (जीडी) में दर्ज हैं और न ही उन्हें पुलिस हिरासत में रखा गया है। रिपोर्ट में यह स्पष्ट किया गया कि इस संबंध में विवरण उपलब्ध नहीं है। शाइस्ता परवीन द्वारा दायर एक आवेदन के जवाब में कोर्ट ने 28 फरवरी को धूमनगंज पुलिस से रिपोर्ट मांगी थी।

उमेश पाल की हुई हत्या

गौरतलब है कि प्रयागराज के धूमनगंज इलाके में बीते दिनों राजू पाल हत्याकांड के इकलौते गवाह उमेश पाल की बदमाशों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। इस घटना के बाद यूपी की राजनीति में गरमा गरमी देखने को मिली। विधानसभा में इस बाबत सपा सुप्रीम अखिलेश यादव और सीएम योगी आदित्यनाथ के बीच तीखी बहस देखने को भी मिली थी जिसके बाद योगी आदित्यनाथ ने कहा था कि हमारी सरकार माफिया को मिट्टी में मिला देगी। बता दें कि इस हत्याकांड में एक बदमाश की एनकाउंटर में मौत हो चुकी है जो कि हत्याकांड वाले दिन गाड़ी चला रहा था।

(इनपुट-आईएएनएस)

ये भी पढ़ें- SGPGIMS में इलाज और जांच का खर्चा बढ़ा, आपकी जेब पर भी पड़ेगा असर, जानें कारण

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement