Friday, April 26, 2024
Advertisement

उमेश पाल हत्याकांड: STF को मिली बड़ी कामयाबी, पकड़ा गया नेपाल में असद अहमद को पनाह देने वाला

STF को एक बड़ी कामयाबी मिली है और उसने अतीक अहमद के बेटे असद अहमद और शूटर मोहम्मद गुलाम को पनाह देने वाले एक संदिग्‍ध कय्यूम अंसारी को गिरफ्तार किया है।

India TV News Desk Edited By: India TV News Desk
Updated on: March 17, 2023 10:22 IST
Umesh Pal murder case, Asad Ahmed, Atique Ahmed, UP Police STF- India TV Hindi
Image Source : PTI यूपी पुलिस अतीक अहमद के करीबियों पर लगातार शिकंजा कस रही है।

प्रयागराज: उमेश पाल हत्‍याकांड में शामिल आरोपियों की धरपकड़ के लिए उत्तर प्रदेश पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (STF) लगातार जगह-जगह दबिश मार रही है। सूत्रों के मुताबिक, इसी कड़ी में STF को एक बड़ी कामयाबी मिली है और उसने अतीक अहमद के बेटे असद अहमद और शूटर मोहम्मद गुलाम को पनाह देने वाले एक संदिग्‍ध कय्यूम अंसारी को गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है कि इसने उमेश पाल हत्याकांड के दोनों आरोपियों को नेपाल में छिपने में मदद की है। नेपाल के कपिलवस्‍तु जिले के चंद्रौता इलाके से पकड़े गए कय्यूम अंसारी को STF अपने साथ लेकर यूपी आ गई है।

अंसारी से पूछताछ कर रही है यूपी STF

सूत्रों के मुताबिक, नेपाल पहुंचे असद अहमद और मोहम्मद गुलाम को गाड़ी व रुकने का ठिकाना मुहैया कराने वाले व्यवसायी मोहम्मद कय्यूम को यूपी एसटीएफ ने हिरासत में ले लिया है। बताया जा रहा है कि एक रात रुकने के बाद उमेश पाल हत्याकांड के शूटर नेपाल के दूसरे हिस्से में चले गए थे। नेपाल में असद अहमद और मोहम्मद गुलाम के कई मददगार हैं और वे बार-बार अपना ठिकाना बदल रहे हैं। इसी सिलसिले में नेपाल के व्यवसायी कय्यूम अंसारी को हिरासत में लेकर उससे पूछताछ की जा रही है।

यूपी के नेताओं से अंसारी के करीबी रिश्ते
बहराइच के रास्ते नेपाल में घुसने के बाद कयूम अंसारी ने उमेश पाल हत्याकांड के शूटरों की मदद की थी। कय्यूम अंसारी के यूपी के सफेदपोश नेताओं से भी करीबी रिश्ते होने की बात कही जा रही है। कय्यूम का अंडरवर्ल्ड कनेक्शन भी रहा है और STF उससे पहले भी कई घटनाओं के सिलसिले में पूछताछ कर चुकी है। बता दें कि पिछले कई दिनों से यह दावा किया जा रहा है कि अतीक अहमद का बेटा असद अहमद नेपाल में कहीं छिपा हुआ है, और यही वजह है कि STF की टीमें उसकी तलाश में नेपाल में सर्च ऑपरेशन चला रही हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement